दिनेश शर्मा  ने उगंली पढ़कर मुझे राजनीति में चलना सिखाया है-नरेन्द्र सिंह राणा

दिनेश शर्मा  ने उगंली पढ़कर मुझे राजनीति में चलना सिखाया है-नरेन्द्र सिंह राणा

लखनऊ 20 नवम्बर 2019,

यूं तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर असंख्य पुस्तकें उपलब्ध हैं लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूॅ कि उन पर अभी तक की सर्वाधिक प्रामाणिक पुस्तक अगर कोई है तो यह ‘‘नेति-नेति नरेन्द्र मोदी’’ ही मानी जाएगी। यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने कही। डा0 दिनेश शर्मा आज भाजपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश प्रवक्ता/मीडिया पैनलिस्ट नरेन्द्र सिंह राणा द्वारा लिखी उक्त पुस्तक का विमोचन कर रहे थे।

विमोचन के मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा किमोदी  की जीवन प्ररेणादायी है वो गरीबों, किसानों, महिलाओं व युवाओं के लिए उल्लेखनीय कार्य कर रहे है। मोदी  पर जितना लिखा जाये कम होगा। मेरे युवा मोर्चा के समय से अभिन्न मित्र नरेन्द्र सिंह राणा को मा0 मोदी जी पर पुस्तक लिखने के लिए बार-बार बधाई। मेरी राणा जी को शुभकामनाएं कि वो अपना लेखन कार्य और आगे बढ़ाये।

इस अवसर पर उपस्थित उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने यह भी कहा कि इस पुस्तक की प्राथमिकता स्वयं सिद्ध है क्यों कि पार्टी में संगठनिक कार्य करते हुए नरेन्द्र सिंह राणा के जीवन में बहुत से अवसर नरेन्द्र मोदी  के साथ कार्य करने के मिले। इसलिए मोदी के व्यक्तित्व की असली पहचान नरेन्द्र सिंह राणा को है, जो उन्होंने इस पुस्तक में लिखी है।

डा0 शर्मा ने कहा कि मोदी  का गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए और अब भारत के प्रधानमंत्री रहते हुए जो शानदार कार्यकाल रहा है वो नेति-नेति यानि अभी और है पूरा नहीं हुआ है। पुस्तक के लेखक नरेन्द्र सिंह राणा जी ने बहुत गहनता से मोदी  के राष्ट्र समर्पित विश्व कल्याणकारी कार्य को देखा है, पढ़ा है और हम सबको वह इस पुस्तक के माध्यम से दिया है। राणा जी एक कुशल सगठनकर्ता है विभिन्न पदों पर रहते हुए उनका कार्य प्रशंसनीय रहा है मेरी उनको लेखक जीवन में सफलतम् उच्चाई मिले यह शुभकामना है।

आभार व्यक्त करते हुए नरेन्द्र सिंह राणा ने कहा दिनेश शर्मा  ने उगंली पढ़कर मुझे राजनीति में चलना सिखाया है। आज जो भी हूॅ यह सब सम्मान आपके दिखाये गए रास्ते पर चलकर ही प्राप्त हुआ है। मैं आपका तथा अपने प्रदेश अध्यक्ष  स्वतंत्र देव सिंह जी का हृदय से आभारी हूॅ। मेरा पहला शेर आपके लिए है ‘‘कभी नींद तो कभी पानी भेज देता है वो ‘‘राम’’ रूबरू नहीं आता अपनी निशानी भेज देता है। दूसरा शेर मा0 अध्यक्ष जी के लिए है ‘‘ये जिसे देखते है वो महकता है क्योकि इत्र आंखो में इनकी रहता है’’।

कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला भी मंच पर विशिष्ट अतिथि के रूप मं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन आसिफ रिवजी उर्फ भय्यू जी ने किया।
 

Comments