बख्शी तालाब थाना क्षेत्र में एक कछुआ तस्कर गिरफ्तार,चार जिंदा कछुए बरामद

बख्शी तालाब थाना क्षेत्र में एक कछुआ तस्कर गिरफ्तार,चार जिंदा कछुए बरामद

लखनऊ:-

 

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के आदेशानुसार अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ०- गौरव ग्रोवर,क्षेत्राधिकारी बख्शी तालाब राजकुमार शुक्ल के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक बीकेटी लखनऊ के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा SI अवधेश कुमार शुक्ला को एयरपोर्ट क्षेत्र में मुखबिर से सूचना मिली

कि एक व्यक्ति प्लास्टिक के थैलेे में कुछ कछुओं को लेकर तस्करी के इरादे से जा रहा है। तस्करी की सूचना मिलते ही मुखबिर को साथ लेकर पुलिस टीम अस्ती मोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंची।

जहां पर मुखबिर सामने से आ रहे व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए चला गया इशारा मिलते ही पुलिस टीम ने एकबारगी घेर घार कर दबिश देकर आरोपी को चार कछुओं के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह तालाब से कछुओं को पकड़ कर बेचने का काम करता है।

आरोपी रामू डालीगंज स्थित रेलवे लाइन किनारे झोपड़पट्टी का रहने वाला है। आरोपी के पास से पुलिस को चार कछुए तथा काले रंग की 220 सीसी पल्सर बाइक और एक माइक्रोमैक्स का मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments