उपजिलाधिकारी द्वारा  नोटिस देने के बावजूद भी  कस्बा माल में  दर्जनों  दुकानों के सामने  लगे कूड़े के ढेर 

उपजिलाधिकारी द्वारा  नोटिस देने के बावजूद भी  कस्बा माल में  दर्जनों  दुकानों के सामने  लगे कूड़े के ढेर 

माल /लखनऊ ।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत उपजिला अधिकारी मलिहाबाद ने सड़क पर कूड़ा करकट फैलाने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी कर हिदायत दी है।साथही भविष्य में गंदगी फैलाने पर विधिक कार्यवाही भी किये जाने के लिये आगाह करते हुये कूड़े करकट का  निस्तारण करने के लिये स्वयं समितियां बनायें साथ ही सुअर पलकों को सुअरों को बाड़ों में रखने के निर्देश दिये हैं।

उपजिला अधिकारी मलिहाबाद विवेक कुमार सिंह ने स्वच्छभारत मिशन के अंतर्गत माल कस्बा के लगभग दो सौ दुकानदारों को नोटिस जारीकर आगाह किया हैकि अपना कूड़ा करकट सार्वजनिक मार्ग,नाली  नाले आदि में न डालें,अपनी दुकान के बाहर डस्टबिन रखें।

साथ ही घर और दुकान के कचड़ा कूड़ा इकठ्ठाकर निस्तारण आने स्तर पर समिति बनाकर सुनिश्चित करें।साथ ही सुअर पलकों को आगाह किया है कि अपने पालतू सुअरों को बाड़ों में ही रखें।गन्दगी फैलाने और आवारा घूमते पाये जाने पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

इस सम्बंध थाना अध्यक्ष माल और माल ब्यापार मंडल अध्यक्ष माल को भी सहयोग के लिये निर्देशित किया है।इस सम्बंध में थाना अध्यक्ष विनोद गोस्वामी ने बताया कि कस्बे में लगभग छोटे बड़े दो सौ दुकानदार है सभी को नोटिस देकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत नोटिस तामील करा दी गयी है।गन्दगी फैलाने पर कार्यवाही की जायेगी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments