प्रा0वि0 पहाड़पुर में आयोजित हुआ सृजन समारोह, सम्मानित हुईं प्रतिभाएं-

प्रा0वि0 पहाड़पुर में आयोजित हुआ सृजन समारोह, सम्मानित हुईं प्रतिभाएं-

 नरेश कुमार गुप्ता

 

प्रा0वि0 पहाड़पुर में आयोजित हुआ सृजन समारोह, सम्मानित हुईं प्रतिभाएं-------                        

मछरेहटा/सीतापुर-

 

   सृजनशीलता व्यक्ति को सम्मान प्रदान करती है,इसलिए सृजन शक्ति का उपयोग निरंतर करते रहना चाहिए।

यह बात राज्य स्तरीय सर्वोच्च शिक्षक सम्मान प्राप्त निर्मला भार्गव ने सृजन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्राथमिक  विद्यालय पहाड़पुर के प्रांगण में कही।विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष संदीप यादव ने कहा कि सृजनशीलता वाले समस्त व्यक्तियों का मछरेहटा का पूरा शिक्षक सम्मान करता है।

उन्होंने प्रा0 वि0 पहाड़पुर के इंचार्ज/प्रधानाध्यापक प्रियेश दीक्षित और उनकी पूरी टीम की खूब सराहना की। मंत्री दिनेश मिश्र ने कहा कि बिना परिश्रम सफलता का अर्जन संभव नही हैं।उन्होंने ग्राम प्रधान विश्वनाथ का अभिनंदन किया और कहा कि विद्यालय में जो कार्य प्रधान ने कराये हैं,उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं, इससे औरों को भी प्रेरणा मिलेगी।कोषाध्यक्ष चंद्रशेखर द्विवेदी ने कहा कि सृजन समारोह का आयोजन वास्तव में भव्य है।उन्होंने  संचालन कर रहे प्रियेश  दीक्षित का आभार व्यक्त किया।

उच्चप्राथमिक संघ अध्यक्ष अंजनी कुमार शुक्ल ने कहा कि प्रत्येक विद्यालय में हर माह ऐसा सृजन समारोह हो तो मछरेहटा नई ऊंचाइयों पर अवश्य पहुँचेगा।सृजन, इच्छा शक्ति और सामंजस्य का प्रतीक है। नवनियुक्त DSPअनुज मिश्र ने कहा व्यक्ति को निरंतर कुछ न कुछ सीखने की जरूरत है।

सामाजिक चिंतक,शिक्षक,कवि देवेंद्र कश्यप "निडर"ने कविता के माध्यम से देश के निर्माण में बालिका शिक्षा संबद्धन के लिए कहा कि""अम्मा मैं भी पढ़ने जाऊँगी,भैया के संग जाऊँगी, बनकर तेरी रानी बिटिया,जग में नाम कमाऊंगी""इस कवित्व सृजनशीलता की उपस्थित जान समूह ने भूरि-भूरि प्रशंसा की।प्रखर शिक्षिका प्रियंका त्रिपाठी ने कहा कि हमें ऐसा वातावरण  स्वयं बनाना है,जिससे बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो सके ।

सृजनशीलता शिक्षक का गहना है। सैय्यद  इश्तियाक अली ने कहा कि हम सब एक मालिक के बंदे हैं, और हम ऐसे कार्य करें, जिससे किसी को कोई पीड़ा न हो।नवनिर्वाचित प्रा0 शि0 संघ  संगठन मंत्री सुशील पांडेय ने भी अपने विचार रखे। इस कार्यक्रम की खंड शिक्षा अधिकारी प्रभाष कुंवर श्रीवास्तव ने अनंत शुभकामनाएं प्रेषित की। विद्यालय के सुन्दरीकरण के इस सृजन समारोह में अर्जित चौहान,अभिषेक गुप्ता,निशांत श्रीवास्तव,योगेंद्र निगम  ने भी अपने विचार रखे।

ग्राम प्रधान विश्वनाथ समेत अपूर्व मिश्र,विश्वजीत सिंह, प्रदीप मिश्र,विजय,रोहित, अनिल,संतराम, सत्यवीर,अवधेश , ओमप्रकाश,नीरज, उपासना ,रोशन लाल,शैलेन्द्री, श्रीकान्त,अशोक यादव जमलापुर आदि शिक्षक शिक्षिकायें व जन समूह उपस्थित रहा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments