मछरेहटा क्षेत्र  में  चला झोलाछाप डाक्टरो के खिलाफ  अभियान

मछरेहटा क्षेत्र  में  चला झोलाछाप डाक्टरो के खिलाफ  अभियान

नरेश गुप्ता/ राम लखन की रिपोर्ट

मछरेहटा क्षेत्र  में  चला झोलाछाप डाक्टरो के खिलाफ  अभियान

मछरेहटा, सीतापुर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद प्रभारी डा0 कमलेश कुमार के दिशानिर्देश पर कस्बे के विभिन्न क्लीनिक जो अबैध रूप से संचालित हो रहे थे अपना पंजीकरण व समुचित डिग्री न दिखा सके। सभी अबैध क्लीनिकों को नोटिस जा कर स्पस्टीकरण मांग गया है ।

डा0 कमलेश कुमार ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा किसी को भी बक्सा नही जायेगा। मिली जानकारी के अनुसार कस्बे गोविंद , बंगाली, कौशल कुमार, रामऔतार आदि के क्लीनिकों में चेकिंग अभियान चलाया गया ।


मछरेहटा क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा बड़े स्तर पर छापामार कर्रवाई की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करते हुए कई अवैध रूप से चल रहे क्लीनिकों को सील किया। डॉक्टरों की इस कार्रवाई से कस्बे में हड़कंप मच गया

मछरेहटा थाना क्षेत्र में विगत दिनों से लगातार स्वास्थ्य विभाग को शिकायत प्राप्त हो रही थी। उन्हीं शिकायतों का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मछरेहटा क्षेत्र में छापामार कार्रवाई शुरू की। छापामार कार्रवाई से अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक और झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मच गया।

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई को देखते हुए झोलाछाप डॉक्टर अपने क्लीनिक छोड़ भाग खड़े हुए। कई क्लीनिकों पर झोलाछाप डॉक्टरों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने धर दबोचा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब रजिस्ट्रेशन के अलावा अन्य कागजात मांगे यह झोलाछाप डॉक्टर रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ कोई भी कागज नहीं दिखा पाए  

तो स्वास्थ विभाग के उड़न तश्तरी ने सख्त हिदायत देते हुए 3 दिनों की मोहलत दी मोहलत का समय बीतने के पश्चात अवैध क्लीनिको पर ठोस कदम उठाए जाएंगे।

Comments