भरत मिलाप देख कर दर्शक हुए भावुक

भरत मिलाप देख कर दर्शक हुए भावुक

नरेश गुप्ता /मनोज पांडे की रिपोर्ट

भरत मिलाप देख कर दर्शक हुए भावुक

              (स्वतंत्र प्रभात)

‌• झांकियों पर कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बांधी समा

• कमेटी के लोगों ने उतारी मर्यादा पुुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की आरती

महराजगंज ब्यूरो:

परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम सभा शिवपुरी में चल रहे रामलीला के पांचवे दिन शनिवार  की रात भरत मिलाप देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। प्रभु श्रीराम जब भरत से गले मिले तो लोगों की आंखों में आंसू छलक उठे। रात भर जय श्री राम के जयकारों के बीच झांकियों पर कलाकारों को कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा।


उपरोक्त थाना क्षेत्र के शिवपुरी में शनिवार की रात आठ बजते ही भरत मिलाप देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ने लगी। कुछ देर बाद ही विभिन्न झांकियों पर कलाकारों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते रहे। रात भर झांकियों को देखने के दौरान जय श्री राम के जयकारे लगते रहे। वहीं भरत मिलाप में करीब रात्रि दस बजे तक का नजारा देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा। उधर रावण की लंका पर विजय हासिल कर प्रभु श्रीराम के साथ माता सीता व भाई लक्ष्मण के अयोध्या पहुंचते ही लोग पुष्पवर्षा करने लगे।

इस दौरान जब राम-लक्ष्मण व भरत-शत्रुघन एक दूसरे के गले मिले तो भावुक दृश्य देख लोगों की आंखों में आंसू छलक उठे। वहीं रामलीला कमेटी के अध्यक्ष कृष्ण चन्द्र पाण्डेय ने प्रभू श्रीराम व माता सीता की आरती उतारी। उन्होंने कहा कि भरत मिलाप हमें भाईचारा की मजबूती का संदेश दिया करता है। इस दौरान दीपक पाण्डेय, सुरेश यादव, रमेश यादव, नरेश यादव, महेश चौधरी, राधेश्याम, गजेंदर, छोटू, अनिल, अमरेश, ईश्वर, भुट्टू बहादुर गौड़ आदि का विशेष सहयोग रहा।

Comments