प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सम्बंध में प्राथमिक विद्यालय सिरौली में किसान पाठ शाला हुई संपन्न

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सम्बंध में प्राथमिक विद्यालय सिरौली में किसान पाठ शाला हुई संपन्न

महमूदाबाद सीतापुर। 

उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के ब्लॉक पहला की ग्राम पंचायत सिरौली में बने प्राथमिक विद्यालय में किसानों को  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के विषय लोगो को जागरूक किया गया।

जिसमे ग्राम प्रधान सुशील कुमार वर्मा व रजनीश कुमार टेक्निकल असिस्टेंट कार्य क्षेत्र  महमूदाबाद ने किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ न पाने वाले किसानों के आधार कार्ड व बैंक पास बुक को लेकर इंटरनेट के माध्यम से चेक कर किसानों को न लाभ पाने व लाभ पाने के सम्बंध में जानकारी दी।

और वही पर मौजूद किसानो को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रत्येक किसान को दो - दो हजार रुपये की ही क़िस्त क्यो दी जा रही है । इसके सम्बंध में भी किसान पाठशाला  में मौजूद सभी किसानों को जानकारी देकर अवगत कराया गया।

और बताया कि फसले तीन प्रकार की है रबी , खरीब , जायद इस लिए प्रधान मंत्री ने रबी , खरीब , और जायद की नई प्रजाति कि फसलों के बोने के लिए बीज लेने के लिए ही प्रत्येक फसल के समय पर किसानों के खाता में दो दो हजार रुपये भेज दिए जाते।

की सभी किसान समय पर फसलों के बीज को खरीदकर सही समय पर ही बीज को खेत मे बो दें।

और वही पर किसान पाठशाला में ग्राम पंचायत सरैया बलदेव सिंह के किसान भी मौजूद होने के साथ साथ सिरौली के भी किसान , राजा राम ,राम नरेश , सलीम ,कमलेश , मिथिलेश ,राजेन्द्र , राम राज ,असगर अली ,खुशीराम , देवकुमार ,सिरदार ,हबीब ,सोहन लाल , बलराम सिंह ,लल्लन ,वंशी लाल ,बाके लाल ,सुरेश कुमार आदि किसान भी मौजूद रहे।

 मनोज कुमार -महमूदाबाद सीतापुर।

 

Comments