महिलाओ ने कैंडल मार्च निकाल कर किया विरोध, माँगा इन्साफ...

महिलाओ ने कैंडल मार्च निकाल कर किया विरोध, माँगा इन्साफ...

देश भर में दुष्‍कर्म की घटनाओं को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति जयहिंद भी प्रदर्शन कर रही हैं.

उन्‍होंने शनिवार की शाम को कैंडिल मार्च निकाला. उन्‍होंने राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडिल मार्च निकाला है. पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेट लगा चुकी है,

हालांकि प्रदर्शनकारी बैरिकेट को तोड़ने कर आगे बढ़ने में लगे हैं. इस कारण पुलिस उन्‍हें रोकने के लिए पानी की बौछार कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने आग की कुछ चीजों को पुलिसकर्मियों पर फेंका इसके बाद पुलिस ने पानी की बौछार की है. उन्‍होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों को अरुण जेटली स्‍टेडियम के पास जाने की इजाजत नहीं थी.

इसलिए हम उन्‍हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह वापस जा सके. जंहा प्रदर्शनकारी नारे लगाते हुए आगे बढ़ना चाह रहे हैं. इधर पुलिस उन्‍हें रोकने की पूरी कोशिश कर रही है. 

पुलिस द्वारा वाटर कैनन चलाने के बाद  महिलाएं उग्र हो गई हैं. हालांकि पुलिस के साथ हुई भिड़ंत के दौरान कई लड़िकयां बेहोश भी हो गई हैं. बता दें कि लोग दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद के आमरण अनशन के सहयोग के लिए शांति पूर्ण कैंडल मार्च निकाल रहे थे. उत्‍तर प्रदेश में भी इस केस को लेकर काफी प्रदर्शन हुआ.

दुष्कर्म का केस वापस लेने से इन्कार पर केरोसिन डालकर जलाई गई उन्नाव की बिटिया के समर्थन में वहां भी प्रदर्शन जारी है. सियासी हंगामा शनिवार सुबह से ही जारी है. 

विपक्षी योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. नेताओं ने घटना पर दुख जताया है. सपा मुखिया अखिलेश यादव विधानसभा के सामने धरना दिया. उन्होंने सरकार पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय के सामने विरोध जताया. 

Comments