पीड़ित छात्रा ने  प्रधानाचार्य के खिलाफ थाने पर दी तहरीर

पीड़ित छात्रा ने  प्रधानाचार्य के खिलाफ थाने पर दी तहरीर

नरेश गुप्ता /मनोज कुमार की रिपोर्ट

पीड़ित छात्रा ने  प्रधानाचार्य के खिलाफ थाने पर दी तहरीर।

महमूदाबाद , सीतापुर।


सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के थाना रामपुर मथुरा  क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज बाँसुरा में एक छात्रा को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। और पीड़ित छात्रा ने पिता के संग थाने पर पहुंचकर प्रधानाचार्य के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के राजकीय इंटर कॉलेज बाँसुरा में अध्ययनरत मोहिनी देवी पुत्री राम कुमार भार्गव निवासी ग्राम कोलाई पुरवा मजरे छतौनी तहसील महमूदाबाद सीतापुर में कक्षा नौ की छात्रा है । छात्रा का आरोप है कि मंगलवार को प्रार्थना सभा के दौरान विद्यालय में तैनात प्रधानाचार्य राजबहादुर ने मुझे इतना मारा है कि शरीर पर डंडे के निशान बन गए हैं । और आरोप यह भी है कि प्रधानाचार्य ने मेरे बाल पकड़कर भी मारा है। और अपमानित करते हुए जमीन पर पटक भी दिया है।

और जब छात्रा  शाम को अपने घर पर पहुंची । घर पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी अपने पिता रामकुमार को देते हुए शरीर पर डंडों के निशान भी दिखाये। और शरीर पर बने निशानों को देखकर आक्रोशित पिता ने छात्रा को अपने साथ लेकर रामपुर मथुरा थाने पहुंचे । और प्रधानाचार्य के खिलाफ लिखित में तहरीर पुलिस को दी ।और जहां एक तरफ केंद्र व प्रदेश सरकार बालिकाओं की सुरक्षा के लिए तरह-तरह की योजनाएं संचालित कर सुरक्षा का संदेश दे रही हैं।

कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान भी चला रही है। और सुरक्षा को लेकर विद्यालयों में प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा बालिकाओं को सुरक्षा के गुर सिखा रहे हैं सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद इन अभियानों का असर उपरोक्त प्रकरण को देखकर ऐसा लग रहा है कि विद्यालयों पर  सरकार के अभियानों का कोई भी असर नहीं दिख  रहा है।

 

Comments