र्निमोही माँ ने मासूम बच्ची को दुर्गा मां के मंदिर में फेंका 

र्निमोही माँ ने मासूम बच्ची को दुर्गा मां के मंदिर में फेंका 

माल/ लखनऊ ।

क्षेत्र के करेंद गांव स्थित ब्रह्मदेव स्थान पर दुर्गा माता मंदिर में किसी निर्मोही माँ ने नवजात बच्ची को लावारिश छोड़कर फरार हो गयी।बच्ची को गुरुवार प्रातः मन्दिर की साफ सफाई करने गयी थी।

बच्ची की रोने की आवाज सुनकर उसने ग्रामीणों को बताया।पुलिस ने 1090पर फोनकर घटना बताई ,जिसे चाइल्ड लाइन की टीम अपने साथ ले गयी।

करेंद गांव में ब्रह्मदेव मन्दिर परिसर स्थित दुर्गा मन्दिर मे गांव की गुड्डी पत्नी छत्रपाल कश्यप की पत्नी साफ सफाई करने जाती है।

जो गुरुवार को प्रातः पहुंची तो उसे दुर्गा मंदिर में बच्ची के रोने की आवाज सुन पड़ी तो उसने देखा कि नवजात लावारिश बच्ची पड़ी थी।उसने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी।मौके पर ग्रामीणों का हुजूम इकट्ठा हो गया।गांव का रहने वाला रामू कश्यप पहुंच गया जो अभी निश्सन्तान है उसने बच्ची को ले लिया,

जिसकी  खबर माल पुलिस को लगी।उसने बच्ची को 1090 को फोन कर हालात की जानकारी दे दी।टीम बच्ची को लेने पहुंची

तो इंस्पेक्टर ने उन्हें सीएचसी पर बच्ची को प्राथमिक उपचार कराने के लिये भेज दिया।जहां उसको सभी टीके और पोलियो ड्राप आदि पिलाये गये।इसके बाद बच्ची को चाइल्ड लाइन टीम लेकर लखनऊ चली गयी ।

जबकि गांव का निश्सन्तान रामू कश्यप बच्ची को गोद लेने के लिये गिड़गिड़ाता रहा।जिसकी शिफारिश ग्रामीणों ने भी की।किन्तु चाइल्ड लाइन टीम ने कानूनी दांव पेंच का पचड़ा बताकर बच्ची को लेकर चली गयी।

Comments