मनकापुर चीनी मिल के मनमानी से किसान परेशान

मनकापुर चीनी मिल के मनमानी से किसान परेशान

             ब्यूरो रिपोर्ट - जयदीप शुक्ला

दतौली,मनकापुर-

चीनी मिल के मनमानी से क्षेत्र के किसानों में काफी रोष व्याप्त है। मनकापुर चीनी मिल के द्वारा किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है पर्ची तो जारी कर दिया गया।

लेकिन गन्ना तौल राम भरोसे चल रहा है।जहां एक तरफ सरकार किसानों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है वही मिल प्रबंधन किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।मिल द्वारा पर्ची तो जारी कर दिया गया लेकिन क्रय केंद्रों पर काफी असुविधा है व गन्ना तौल में मनमानी कर रहे हैं।

मनकापुर चीनी मिल के क्रय केंद्र किशनपुर ग्रंट का है मामला जहां गन्ना क्रय केंद्र किशुनपुर ग्रिन्ट पर 3 दिन से करीब सैकड़ों गाड़ियां खड़ी हैं व अभी तक तौल नहीं हुआ है।पहले पर्ची जारी करने के दिनांक से 3 दिन का समय तौल कराने का दिया जाता था लेकिन इस समय मिल द्वारा गन्ना तौल के लिए एक दिन का समय कर दिया गया है।

जिससे किसान काफी परेशान हैं।मिल की उदासीनता के कारण किसानों में काफी आक्रोश व्याप्त है।जिससे किसान आंदोलन करने की रणनीति बना रहे हैं और चक्का जाम करने के लिए भी योजना बना रहे हैं।वहीं जब इस सम्बंध में गन्ना महा प्रबन्धक उमेश सिंह विसेन से जानकारी करना चाहा तो फोन से संपर्क नही हो सका।

Comments