दीप दीपावलीः किशन गंगा से धु्रवघाट तक झिलमिलाएंगे 51 हजार दीप

दीप दीपावलीः किशन गंगा से धु्रवघाट तक झिलमिलाएंगे 51 हजार दीप
  • -50 नावों को किया गया है सुसज्जित
  • -बंगालीघाट पर बनाया गया कन्ट्रोलरूम
  • -सभी घाटों पर की गयी है सफाई एवं रोशनी की व्यवस्थाः नगर मजिस्ट्रेट

मथुरा

देव दीपावली को कान्हा की नगरी में धूमधाम से मनाया जाएगा। यमुना घाटों पर 51 हजार दीपांे की रोशनी जब एक साथ यमुना के जल में प्रतिबिंब बनायेगी तो यह
देवताओं की दीपावली का अद्भुत और मनोरम दृश्य प्रस्तुत करेगी।

मथुरा के अलावा गोकल, महावन, वृंदावन में भी यमुना घाटों पर दीप प्रज्वलित किये जाएंगे। नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने बताया कि दीप दीपावली से पूर्व नगर निगम द्वारा सभी घाटों पर सफाई का विशेष ध्यान रखा जायेगा जिन क्षेत्रांे में स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही हैं

उन्हें तुरन्त ठीक कराकर रोशनी की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने बताया किशन गंगा घाट से धु्रवघाट तक 51 हजार दीप जलाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि श्रृद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिये प्रशासन को विभिन्न सहयोगी संस्थाओं का पूरा सहयोग किया जा रहा है।

नगर मजिस्ट्रेट ने कृष्णाघाट से जमीन समतल करने, लाल दरवाजा पर लाइट लगाने तथा दीपदान के दूसरे दिन घाटों की सफाई करने आदि की मांग की गई। जिस पर उन्होंने संयुक्त नगर आयुक्त को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। दीप दीपावली के अवसर पर 50 नावों को रंगाई पुताई कराकर सुसज्जित किया गया है।

इस अवसर पर संयुक्त नगर आयुक्त अजीत कमार सिंह, जन्मभूमि से गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी एवं विभिन्न संस्थाओं से राकेश तिवारी, पवन चतुर्वेदी, बिज्रेन्द्र नागर, एसके वर्मा, मीरा मित्तल, विजय बहादुर सिंह, गिरधारी लाल पाठक, कल्याणदास आदि उपस्थित थे।

 

Comments