एक महिला की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी

एक महिला की धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी

मौदहा(हमीरपुर)

सिसोलर थाना क्षेत्र के भटुरी गांव में बीती देर शाम खाना बनाते समय एक महिला की धारदार हथियार से वारकर उसकी हत्या कर दी गयी है। कुछ देर बाद पति वहां पहुंचा और शोर मचाया जिससे पड़ोसियों की मदद से उसे सिसोलर के एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया।

जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी रात ही में सिसोलर पुलिस सहित क्षेत्राधिकारी भी वहां पहुंच गयी। घटना स्थल से छेड़खानी देखी गयी और महिला के खून से भरी साड़ी हटाकर उसे दूसरी साड़ी पहनाई गयी थी। जिससे यह मामला फिलहाल कई सवाल खड़ा करता है।

उसके पति ने अज्ञात व्यक्ति पर हत्या किये जाने का मामला पुलिस में दर्ज कराया है। भटुरी गांव के उर्मिला 50 अपने पति परशूराम मिश्रा के साथ अकेली रहती थी पति के नाम दो चार बीघे कृषि भूमि है। वह अपने ही मकान में दुकान रखे था और उससे गुजर बसर करते थे उसके एक बेटा और तीन बेटियां हैं। बेटा दिल्ली में मजदूरी करता है जो घर पर नहीं था और लड़कियों की शादी हो चुकी है। वह भी अपने ससुराल में थीं।

जो इस घटना की सूचना पर आज दिन के तीसरे पाहर अपने मायके पहुंची हैं।घटना के मुताबिक उर्मिला देर शाम लगभग 08 बजे खाना बना रही थी और रोटी बनाने के लिए आटा गुंदा रखा था पति परशूराम का कहना है कि वह पड़ोस में बैठने चला गया था और रात 09 बजे जब घर लौटा तो पत्नी खून से लतपथ पड़ी थी।

जिसे पड़ोसियों की मदद से वह सिसोलर के एक निजी चिकित्सक के यहां उसे ले गया। जब उसने उर्मिला को मृत घोषित कर दिया तो वह निकट ही सिसोलर थाने न लेजाकर उसे अपने घर ले गया  और घटना की सूचना पुलिस को दी। आनन फानन सिसोलर थाना प्रभारी उमापति मिश्रा पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गया।

घटना का निरीक्षण के बाद इसकी सूचना आलाधिकारियों को दी। क्षेत्राधिकारी सौम्या पाण्ड़ेय भी वहां पहुंच गयी और घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी। उसके पति परशूराम ने सिसोलर थाने में घटना की सूचना दर्ज कराते हुए कहा कि वह पत्नी को खाने बनाते छोंड़ गया था

और वापस आने पर उसकी यह हालत देख उसने इलाज कराने की कोशिस की। लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी उसने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति द्वारा किसी धारदार हथियार से हमला कर हत्या की है। पुलिस ने यह मामला दर्ज कर लिया है और शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है।

सिसोलर थाना प्रभारी के अनुशार घटना स्थल के निरीक्षण के समय घटना स्थल में छेंड़खानी मिली। वहां का खून साफ किया गया था और महिला की साड़ी भी बदली गयी थी। उन्होने कहा कि पोस्ट मार्टम के बाद मौत होने की पुष्टि हो सकेगी। मामले की जांच की जा रही है। उन्होने सीघ्र ही घटना को उजागर किये जाने का दावा भी किया है।

वहीं गांव में इस बात की भी चर्चा है कि इस परिवार से किसी का विवाद नहीं था और न ही चोरी के उद्देश्य से उसे चोरों द्वारा महिला के विरोध करने पर उसकी हत्या करने का कोई मामला है। ऐसी स्थिति में शक की सुई उसके पति पत्नी के विवाद पर घूम सकती है। जो जांच उपरांत स्पष्ठ हो सकेगा।

 

Comments