सड़क चौड़ीकरण में ध्वस्त हैण्डपम्पो की जगह नये हैण्ड पम्प लगाने की मांग

सड़क चौड़ीकरण में ध्वस्त हैण्डपम्पो की जगह नये हैण्ड पम्प लगाने की मांग

जिगना, मीरजापुर।

जनपद क्षेत्र के प्रयाग मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 76 के चौड़ीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। चौड़ीकरण के परिधि मे कुल 150 सरकारी हैन्ड पम्प ऊखडने की कवायद मे कार्यदायी संस्था ने कार्य जोरो पर शुरु किया।

आलम यह है कि चट्टी चौराहो पर लगे हैन्ड पम्प उखड़ने शुरु हो गये वही जल निगम हैन्डपम्पो का सर्वे करा अधिष्ठापन पर चुप्पी साधे हुये है वही जगह जगह सडक किनारे हैन्डपम्पो के उखडने से बस्ती व चट्टी चौराहो के लोग पानी के लिये हलकान है। सरकारी कवायद जहा जनहित मे सडक के परिधि में आ रहे हैन्डपम्पो की जगह नया सर्वे करा नये हैन्डपम्पो के लगाने की है वही लोकनिर्माण व जल निगम के आला हुक्मरान जनहित मे नये हैन्डपम्प लगाने के पहले ही पुराने हैन्डपम्पो को ऊखाडने की कवायद मे जुटा है।

जब सडक चौड़ीकरण के परिधि में आने वाले हैन्डपम्पो के ध्वस्त संख्या बाबत जलनिगम के अधीषाशी अभियन्ता रामबिहारी से बात की गयी तो 

वर्जन  रामबिहारी का कहना है कि जो भी हैन्डपम्प ऊखडने है उसकी सख्या का पता कार्यालय से पता ज्ञात होगा। जब उनसे यह पूछा गया कि नये हैन्डपम्प कब तक लगेगे उनका पैसा आया की नही लोकनिर्माण विभाग ने दिया की नही इस पर कहा हमे पता नही है 

इस तरह बस्तियो मे उखड़ते सडक किनारे हैन्डपम्प पानी को परेशान स्थानीय लोग आखिर अपनी प्यास कैसे बुझाये बिहसडा कला निवासी मोहम्मद अली, चाद अली खुस्ताक अली, खालिक अली, मुशी रजा व प्रधान बलराम जायसवाल, हिन्छलाल बिन्द, रमेश बिन्द आदि ने सडक चौड़ीकरण मे ध्वस्त हैन्डपम्पो कि जगह नये हैन्डपम्प जल्द लगाये जाने की जिलाधिकारी से मांग की है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments