40 घण्टे बीतने के बाद पुलिस के सामने समर्पण कर दिया है।

40 घण्टे बीतने के बाद पुलिस के सामने समर्पण कर दिया है।

मौदहा (हमीरपुर)

मौदहा कोतवाली से बीती 13 मार्च की दोपहर भागे अपराधी ने लगभग 40 घण्टे बीतने के बाद पुलिस के सामने समर्पण कर दिया है। हालांकि कोतवाली पुलिस उक्त अपराधी को यहां की कांशीराम कालौनी से गिरफ्तार करने की बात कह रही है। वहीं अपराधी के कोतवाली से भागने की घटना को लेकर यहंा तैनात एक मुंशी सहित दो होमगार्ड़ांे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 


    ज्ञात हो कि मौदहा कस्बा निवासी सलमान पुत्र रमजानी को कोतवाली पुलिस ने धारा 379 तथा 411 में वांछित होने के कारण बीती 13 मार्च को गिरफ्तार कर कोतवाली लाई थी और उसके खिलाफ दफा 25 का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच उक्त आरोपी कोतवाली पुलिस की आँखों  में धूल झोंककर  यहां से 13 मार्च की दोपहर फरार हो गया था। कोतवाली से अपराधी के फरार होने की घटना से पुलिस मोेहकमे में हड़कम्प मच गया था।

साथ ही उसे हर हाल में पकड़ने के लिए आलाधिकारिओ ने यहां के कोतवाली प्रभारी को कड़े दिशा निर्देश दिये थे। साथ ही इस घटना के दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने को कहा गया था। जिसमे  कोतवाली प्रभारी ने घटना के प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये यहां के मुंशी राजेश मिश्रा, एवं दो होमगार्ड़ों अवधेश तथा सिद्धगोपाल के खिलाफ धारा 224, 223 के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद फरार आरोपी की तालाश में जुट गये थे।

घटना के लगभग 48 घण्टे बाद कोतवाली पुलिस ने उक्त आरोपी को कस्बे के कांशीराम कालोनी से गिरफ्तारी करने की पुष्टि की है। जबकि लोगों में इस बात की चर्चा है कि पुलिस द्वारा आरोपी के परिजनों  पर अत्याधिक दबाव बनाने से दहशत में आये आरोपी ने बीती रात ही पुलिस के सामने सर्मपण कर दिया था। कुछ भी हो कोतवाली से भागे अपराधी के गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने राहत की साँस  ली है। कोतवाली प्रभारी ने आरोपी को जेल भेजने की बात कही है। 
 

Comments