एकलव्य खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न,कबड्डी में बलरामपुर बनी विजेता

एकलव्य खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न,कबड्डी में बलरामपुर बनी  विजेता

संवददाता-रिसभ द्विवेदी


मोहनलालगंज।


मोहनलालगंज के बिन्दौवा के सेवा समर्पण संस्थान में आयोजित दो दिवसीय एकलव्य खेल-कूद प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ।

बालक वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में बलरामपुर विजेता व कानपुर उपविजेता रही।बालिका वर्ग की कबड्डी में गोडा विजेता व बलरामपुर उपविजेता रही। वही तीरंदाजी में बालक वर्ग के रामभवन प्रथम,पुनीत कुमार द्वितीय,सुनील तृतीय स्थान प्राप्त किया तो बालिका वर्ग की कंचन प्रथम,सपना द्वितीय,नीरज ने तृतीय स्थान पाकर जीत हासिल की।

दोनो ही प्रतियोगिताओ की विजेता व उपविजेता टीमो को मुख्य अतिथि  लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया व मोहनलालगंज सासंद कौशल किशोर ने ट्राफी व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।सांसद कौशल किशोर ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुये कहा  जिस प्रकार शिक्षा से मनुष्य की बुद्वि का विकास होता है

उसी प्रकार खेल से मनुष्य का सर्वागीण विकास होता है।समिति दूरस्थ क्षेत्रो में रहने वाले वनवासियों के कल्याण के लिये निरतंर कार्य कर रही है मै इसके लिये सभी को धन्यवाद देता हू।

वही सासंद कौशल किशोर ने  तीरंदाजी प्रतियोगिता के खिलाड़ियों का हौसला बढाने के लिये मैदान में पहुँचकर तीर भी चलाया।अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा आयोजित इस आयोजन में प्रदेशभर के तींरदाजी व कबड्डी के खिलाड़ियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के आयोजक प्रान्त संगठन मंत्री कृपा शंके पांडे ने बताया वनवासी आश्रम के द्वारा आए दिन युवाओं के लिए कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करती है और इस प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं को जिला, प्रांत एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने का अवसर मिलता है।

इस मौके पर क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनीराम पाल,महेन्द्र मिश्रा,सुरेन्द्र दीक्षित,उ०प्र० सहकारी ग्राम विकास बैंक के अध्यक्ष अशोक तिवारी,सर्वेश बाजपेयी, अभय दीक्षित, किशलय मिश्रा मौजूद रहे।

Comments