आरआरआर" की टीम ने स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम की 118वीं जयंती पर उन्हें किया याद, फ़िल्म में एक पात्र उनसे है प्रेरित!

आरआरआर" की टीम ने स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम की 118वीं जयंती पर उन्हें किया याद, फ़िल्म में एक पात्र उनसे है प्रेरित!

एस.एस. राजामौली की आगामी फिल्म आरआरआर ने घोषणा के वक़्त से ही दर्शकों को प्रत्याशित कर दिया है और निस्संदेह, यह फ़िल्म सभी के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

हाल ही में आरआरआर के निर्माताओं ने स्वतंत्रता सेनानी श्री कोमाराम भीम गरु को उनकी 118वीं जयंती पर याद करते हुए नमन अर्पित किया है, फिल्म आरआरआर में एक किरदार कोमाराम भीम से प्रेरित है।  

फ़िल्म की टीम ने सोशल मीडिया पर उन्हें याद करते हुए लिखा," Remembering the bravery and grit of revolutionary freedom fighter Sri Komaram Bheem garu on his birth anniversary!We are excited to show you our on the screen as young Bheem in #RRR!" 

एस. एस. राजामौली का मानना है कि स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भारतीय फिल्मों में आज तक उनके जीवन का संघर्ष दिखाया गया है जबकि वे ग़ुलामी के खिलाफ लड़ते हैं। एक नई दिशा में कदम बढ़ाते हुए, राजामौली ने विशिष्ट विद्रोह और संघर्ष के दौर के विरुद्ध वीर हीरो को स्मारकीय तरीके से चित्रण करने की चाह जताई है। वे कहते है,"मैं पूरी तस्वीर को एक नए ब्रश के साथ पेंट करना चाहता हूं ताकि मैं जो ब्रह्मांड बनाऊं उसमें वीरता, ऊर्जा और धैर्य हो।"

'आरआरआर' ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लाख से अधिक फॉलोअर्स के साथ काफी हलचल पैदा कर दी है जबकि फिल्म रिलीज होना अभी बाकी है। केवल कुछ ही फिल्में इतने कम समय में इस उपलब्धि को हासिल करने में कामयाब रहीं है और इस बात से ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फ़िल्म के कांसेप्ट को दर्शकों ने भलीभांति स्वीकार कर लिया है और उसे पसंद किया जा रहा है।

यह पहली बार होगा जब राजामौली वास्तविक जीवन के पात्रों से प्रेरित एक फिल्म बनाने जा रहे हैं।

जूनियर एनटीआर और राम चरण की प्रमुख भूमिकाओं वाली फिल्म आरआरआर में राम चरण और आलिया के बीच नई केमिस्ट्री देखने मिलेगी जिसमें आलिया, सीता की भूमिका निभा रही हैं जबकि अजय देवगन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। लगभग 350-400 करोड़ की विशाल लागत में बनी आरआरआर में भी बाहुबली की तरह भव्यत और विस्तृत सेट देखने मिलेंगे। डीवीवी दानय्या द्वारा डीवीवी एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित और एस एस राजामौली द्वारा निर्देशित आरआरआर, 30 जुलाई, 2020 को दुनिया भर में एक साथ दस भारतीय भाषाओं में रिलीज़ होगी।  

 

Comments