"साहो" के लिए प्रभास ने कुछ इस तरह सीखी हिंदी

"साहो" के लिए प्रभास ने कुछ इस तरह सीखी हिंदी

ब्लॉकबस्टर हिट "बाहुबली" फ्रैंचाइजी के साथ दर्शकों को लुभाने के बाद, अब साउथ सुपरस्टार प्रभास अपनी आगामी फिल्म "साहो" के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है।

प्रभास की आगामी फिल्म साहो एक बहुभाषी फिल्म है जिसे कई भाषाओं में शूट किया जा रहा है और इसीलिए अभिनेता हिंदी भाषा भी सीख रहे है।हिंदी सीखने से जुड़े अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए प्रभास कहते हैं,"साहो अपनी कहानी और सेटिंग के साथ देश भर के दर्शकों को आकर्षित कर रही है। यह उतना मुश्किल नहीं था, लेकिन हिंदी भी मेरी पहली भाषा नहीं है, इसलिए उच्चारण के लिए बहुत सारी तैयारी की ज़रूरत थी। मैं हिंदी पढ़ और लिख सकता हूं, लेकिन घर पर हम हिंदी भाषा का उपयोग नहीं करते है।  मैंने हिंदी वर्शन के लिए बहुत अधिक होमवर्क किया है और सोनी ने एक महीने से अधिक समय तक डॉयलोग के लिए मेरी क्लास ली हैं। श्रद्धा के लिए तेलुगु और मेरे लिए हिंदी में पहला शेड्यूल बेहद कठिन था। दूसरे शेड्यूल से, यह बेहतर होता गया। मैं उसके लिए अपनी आवाज के साथ डबिंग कर रहा हूं।"

 

साहो में प्रभास और श्रद्धा कपूर के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर और चंकी पांडे एंटरटेनमेंट का तड़का लगाते हुए नज़र आएंगे। गुलशन कुमार की टी-सीरीज़ और भूषण कुमार और यूवी क्रिएशन प्रोडक्शन द्वारा प्रस्तुत "साहो" सुजीत द्वारा निर्देशित है और वामसी, प्रमोद और विक्रम द्वारा निर्मित है। श्रद्धा कपूर और प्रभास अभिनीत फिल्म 15 अगस्त 2019 में रिलीज़ होने के लिए तैयार हैं।

Comments