कंटेंट क्वीन' एकता कपूर ने बालाजी टेलीफिल्म्स शुरू करने का अपना व्यक्तिगत अनुभव किया साझा

कंटेंट क्वीन' एकता कपूर ने बालाजी टेलीफिल्म्स शुरू करने का अपना व्यक्तिगत अनुभव किया साझा

एकता कपूर वास्तव में एक इन्नोवेटर हैं और उनका काम उसी का प्रमाण है! इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम, एकता ने अपनी माँ के साथ बहुत कम उम्र से एक निर्माता के रूप में अपने करियर की शुरुवात की थी, और इस दौरान बहुत सारे सवाल थे जो एकता से अक्सर पूछे जाते थे। एकता ने बालाजी के साथ अपने सफ़र को आखिरकार एक नए सोशल मीडिया पोस्ट के साथ साझा किया है।

फिल्म निर्माता ने बहुत छोटी उम्र में अपनी मां के साथ एक निर्माता के रूप में अपना सफर शुरू किया था और ऐसा उन दिनों में बेहद कम हुआ करता था। भले ही एकता के पिता अपने समय के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे, लेकिन एकता ने उनकी मदद नहीं ली और अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई।

सोशल मीडिया पर पारिवारिक तस्वीर पोस्ट करते हुए एकता ने लिखा,"मदर्स डे हर रोज होता है इसलिए यह पोस्ट मेरी बॉस पार्टनर और माँ के लिए है @ shobha9168! जब हमने शुरुवात की थी तब लोग यह सोच कर हैरान थे कि..... क्यों मेरी कंपनी में मेरे प्रसिद्ध पिताजी के बजाय एक निर्माता के रूप में मेरी माँ का नाम था, लेकिन मेरे पिताजी ने जोर देकर कहा कि चूंकि हम दोनों काम कर रहे हैं इसलिए हमें अपने नामों का ही उपयोग करना चाहिए! और कुछ सालों के बाद, आज हम यहाँ खड़े है। मीडिया में हमारा ही शायद पहला माँ-बेटी का स्टार्ट-अप है लेकिन उम्मीद है कि भविष्य में इसकी संख्या बढ़ जाएगी। "



दिन की शुरुआत में, एकता ने खुद को दो बेटों की माँ बताते हुए अपने भतीजे लक्ष्या और बेटे की फ़ोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था कि कैसे वह तीन साल पहले अपने भतीजे लक्ष्या के जन्म के साथ एक माँ बन गई थी और इस साल अपने बेटे रवि के जन्म के साथ यह उनका पहला 'मदर्स डे' नहीं था क्योंकि एकता तीन सालों से लक्ष्या के साथ यह दिन मना रही है।

भारतीय टेलीविजन उद्योग की गेम-चेंजर एकता कपूर अब वैश्विक लीडर की 500+ लीग में शामिल हो गयी है! इस मंच पर भारत से एकमात्र कंटेंट निर्माता होने के नाते, एकता कपूर निश्चित रूप से एक इन्नोवेटर साबित हुई है।

सरोगेसी के माध्यम से सिंगल माँ बनना, जिससे अब तक देश की महिलाएं अछूती थी- एकता न सिर्फ़ काम के मामले में एक प्रेरणा हैं, बल्कि ज़िंदगी की हर राह पर एक सच्ची इन्फ्लुएंसर साबित हुई है। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments