त्रिमित रचना के "हर हाईनेस्ट" ने दिया महिलाओं के सपनो को आधार 

त्रिमित रचना के "हर हाईनेस्ट" ने दिया महिलाओं के सपनो को आधार 
  • महाराष्ट्र से ३५० से अधिक महिलाओं की उपस्थिति में हर हाईनेस्ट” को लॉन्च किया जाएगा।
  • १९ जुलै,२०१९ सावरकर स्मारकशिवाजी पार्क में शुभारंभ

मुंबई १६ जुलै २०१९:  ३०% महिलाएं परिवार में पुरुषोके बराबर कमाने वाली सदस्य हैं। एक स्त्री हि घर को अपना सर्वस्व देती है। वो एक लड़की, एक बहन, एक प्रेमिका, एक पत्नी और एक माँ जैसी भूमिका निभाती है। हर महिला को अपने अधिकार का एक सुरक्षित कोना प्राप्त करना आवश्यक है

क्योंकि वह सभी की इच्छा में रहती है,  और आत्मनिर्भरता के लिए संघर्ष करती रहती है। आज कल महिलाएं स्वावलंबी हो गई हैं। वे अब अपने नाम से घर खरीद सकते हैं। लेकिन यह विचार उच्च-स्तरीय या मध्यम आयु वर्ग की महिलाओं तक सीमित नहीं है। अब महिलाओं के लिए इस सपने को वास्तविकता के रूप में साकार करना संभव है।

ठीक उसी चीज को ध्यान में रखते हुए, त्रिमित रचना "हर हाईनेस्ट" विशेष महिलाओं के लिए, सुरक्षित, सस्ती और गुणवत्ता वाले घरों के साथ आ रहा है। १९ जुलाई२०१९ को वीर सावरकर हॉलशिवाजी पार्कमहाराष्ट्र में ३५० से अधिक महिलाओं की उपस्थिति में "हर हाईनेस्ट" की घोषणा कियी जाएगी

इस योजना के बारे में बताते हुए, त्रिमित रचना की कॉन्सेप्ट डिझायनर और इनोवेटर, महाराष्ट्र चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स की महिला उद्यमी समिति की अध्यक्ष, प्रज्ञा पोंक्षे ने कहा "हर हाईनेस्ट” की अवधारणा केवल महिलाओं के लिए बनाई गई है। ऐसी महिलाएं जिनके पास घर लेने के लिए पर्याप्त पैसा है।

हालांकि, तकनीकी आवश्यकताओं को पूरा करते समय, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए, हम महिलाओं को सुरक्षित और किफायती आवास का विकल्प प्रदान करेंगे। महिलाओं को सशक्त बनाने में मदद करने के लिये और अपनी पहचान बनाने के लीये इस परियोजना का  उद्देश्य है।”

इस कार्यक्रम में, मराठी फिल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखिका सुमित्रा भावे और फिल्म उद्योग के अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में सशक्तिकरण, स्वतंत्रता और आत्म-पहचान के विषय पर एक पैनल चर्चा का आयोजन किया गया है। विशेष महिलाओं के लिए मराठी फिल्म 'वेलकम होम' की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया है।

आज महिलाएं भी पुरुषों के साथ-साथ बड़ी मात्रा में पैसा कमाती दिखाई देती हैं। अब  महिला अपने सपने वास्तव में साकार कर सकती हैं, इस अवधारणा को ऐसे अच्छे घर बनाने के लिए त्रिमित्र रचना द्वारा डिजाइन किया गया है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments