लैड रोवर ने आपदा राहत मे मदद करने के लिये रैपिड रेस्‍पॉन्‍स को वाहन उपलब्‍ध कराये

लैड रोवर ने आपदा राहत मे मदद करने के लिये रैपिड रेस्‍पॉन्‍स को वाहन उपलब्‍ध कराये

मुंबई28 जून 2019 : जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आपदाओं के दौरान समय पर मदद उपलब्‍ध कराने और समाज को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करने के लक्ष्‍य के साथ रैपिड रेस्‍पॉन्‍स के साथ गठबंधन किया है। रैपिड रेस्‍पॉन्‍स एक एनजीओ है, जिसे आपदा प्रबंधन और राहत में विशेषज्ञता प्राप्‍त है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने इस मानसून रैपिड रेस्‍पॉन्‍स को एक खासतौर से तैयार लैंड रोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट उपलब्‍ध कराया है। इसका इस्‍तेमाल एक ईमरजेंसी रेस्‍पॉन्‍डर के रूप में राहत एवं मेडिकल सहयोग उपलब्‍ध कराने और भारत में प्राकृतिक आपदाओं में संकटग्रस्‍त समुदाओं को भोजन एवं राहत सामग्री वितरित करने के लिये किया जायेगा।

रोहित सूरी, प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर, जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (जेएलआरआइएल) ने कहा, ''लैंड रोवर के वाहन जैसे कि डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट कठिन रास्‍तों और बाढ़ एवं अन्‍य विनाशकारी घटनाओं के कारण सामने आई स्थितियों में उनकी क्षमता के लिये जाना जाता है। भारत में जगुआर लैंड रोवर के 10 साल पूरे होने के अवसर पर, हमें भारत में इस तरह की प्राकृतिक आपदाओं के पीडि़तों को मदद करने के लिये रैपिड रेस्‍पॉन्‍स के प्रयासों में सहयोग करने के लिये उन्‍हें एक लैंड रोवर उपलब्‍ध कराने पर गर्व हो रहा है।''

मोहम्‍मद फारूख, सीईओ, रैपिड रेस्‍पॉन्‍स, ने कहा''भारत दुनिया में एक महत्‍वपूर्ण देशों में से एक है, जिस पर आपदाओं का खतरा मंडराता रहता है। रैपिड रेस्‍पॉन्‍स में, हमारा लक्ष्‍य प्राकृतिक आपदाओं के पीडि़तों के लिये तत्‍काल, प्रभावी एवं स्‍थायित्‍वपूर्ण सहयोग उपलब्‍ध कराना है। लैंड रोवर की दक्षता और तकनीक से सुसज्जित, इन वाहनों के माध्‍यम से हमें आपदाग्रस्‍त स्थितियों में समय पर और अधिक प्रभावी सहयोग उपलब्‍ध कराने का पूरा भरोसा है।''

डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट की खूबियां जैसे कि टेरेन रेस्‍पॉन्‍स, एप्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल और 600 एमएम की अधिकतक वेडिंग डेप्‍थ टीम को सबसे मुश्किल रास्‍तों के जरिये वेड करने में सक्षम बनायेगी। डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट एक असाधारण रूप से वर्सेटाइल और इंहेरेंटली कैपेबल व्‍हीकल है और रैपिड रेस्‍पॉन्‍स को दी गई गाड़ी में अतिरिक्‍त खूबियां उपलब्‍ध कराई गई है, जैसे कि लगेज कैरियर, लगेज पोर्शन, टो रोप और अन्‍य, ताकि प्रभावित क्षेत्रों में तत्‍काल सहयोग सुनिश्चित की जा सके।

हमारे उत्‍पादों के बारे में अधिक जानकारी jaguar.in और landrover.in पर उपलब्‍ध है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments