दहेज हत्या के आरोपिय के यहां हुई कुर्की की कार्यवाही ।

दहेज हत्या के आरोपिय के यहां हुई कुर्की की कार्यवाही ।

दहेज हत्या के आरोपिय के यहां हुई कुर्की की कार्यवाही ।

उमेश दुबे (रिपोर्टर )

भदोही । आज जनपद भदोही मे मोढ़ पुलिस चौकी क्षेत्र के करियावं बाजार के पास कंसापुर गांव में एक व्यक्ति के यहां पुलिस ने मयफोर्स पहुंचकर कुर्की की करवाई की ।ग्रामीणों के मुताबिक उक्त गांव निवासी गोविंद विश्वकर्मा की शादी जून 2018 में रामपुर बाजार ,जनपद जौनपुर के स्वर्गीय दयाशंकर विश्वकर्मा की पुत्री अनीता से हुई थी।बाद में रहस्यमय परिस्थिति मे अनीता ने आग लगाकर अपने घर में ही जल गयी थी।

मृत्यु की सूचना पर विवाहिता के भाई रमाशंकर व शिव शंकर ने कोतवाली भदोही में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था ।इस मामले में पुलिस ने ससुर शिवचंद्र को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था ।शेष दो अभियुक्त विवाहिता के पति व सास अभी तक हाजिर नहीं हुए थे। जिसमें मुख्य न्यायाधीश ने मुल्जिमो के विरुद्ध कुर्की का आदेश जारी कर दिया।न्यायालय के आदेश पर चौकी इंचार्ज अजय कुमार मिश्रा महिला पुलिस फोर्स के साथ आरोपियों के घर पहुंचकर कुर्की की कार्रवाई की ।

जिसमें विवाहिता के घर से शादी में मिले काफी सामानों को बेड, कुर्सी ,सोफा ,अलमारी सहित बहुत से सामानों को कुर्क कर दो ट्रैक्टरो में सामान भरकर कोतवाली लाया गया, सामानों की सूची चौकी इंचार्ज द्वारा तैयार करके शिवचंद की मां प्रभावती देवी को एक कॉपी सुपुर्द किया गया।

Comments