नानपारा पुलिस की शुरू हुई एक नई पहल

नानपारा पुलिस की शुरू हुई एक नई पहल

बहराइच।

 नानपारा पुलिस एक नई पहल करते हुए नानपारा कोतवाली क्षेत्र के शंकरपुर चौराहा क्षेत्र को गोद लेकर प्रकाश में करते हुए जहां 32 एलईडी बल्ब व स्ट्रीट लाइट को जनसहयोग से दुरुस्त करा करके क्षेत्र को प्रकाश व्यवस्था दिया है ।

अब बहुत जल्द ही थाना नानपारा के प्रभारी निरीक्षक आर पी यादव जनसहयोग से लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से शंकरपुर चौराहे पर पुलिस सहायता केंद्र स्थापित करने जा रहे हैं ।प्रभारी निरीक्षक आर पी यादव ने बताया कि नानपारा क्षेत्र के सर्किल के संवेदनशील क्षेत्र शंकरपुर चौराहा पर अब लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य जनसहयोग से उस क्षेत्र में पुलिस सहायता केंद्र बूथ बना कर पीड़ितों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने बताया की पुलिस बूथ बनने से क्षेत्र के छोटे-मोटे मामलों के लिए लोगों को थाने दौड़कर नहीं आना पड़ेगा। वहां पर मौजूद सिपाही व हल्का दरोगा समस्याओं को तुरंत निस्तारण कर पीड़ित को त्वरित को न्याय व सुरक्षा प्रदान करेंगे। गश्त व पिकेट के बाद पुलिसकर्मी  असलहे के बूथ पर बैठे रहेंगे। जिससे रात्रि में किसी भी तरह की घटना वह अपराध को रोका जा सके। हमारी प्राथमिकता जनता में सुरक्षा का अहसास कराना है। जिसे हम जन सहयोग से ही स्थापित कर सकेंगे।

लोगों में सुरक्षा का भाव आएगा... एक निश्चित स्थान होने से लोगों की समस्याओं का निस्तारण होगा.... किसी भी घटना के घटने के बाद नानपारा से पुलिस पहुंचने में देरी लगती थी वह अब वह नहीं लगेगी पुलिस वहां पर तत्काल मौजूद रहेगी जिससे किसी भी अनहोनी घटना को रोका जा सकेगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments