तीन साल से ग्रामीणों को नसीब नहीं हो रहा टंकी का पानी

तीन साल से ग्रामीणों को नसीब नहीं हो रहा टंकी का पानी

औरैया:-

अछ्ल्दा विकास खंड के ग्रांम पंचायत ग्वारी में  2014-2015 वर्ष पूर्व पेयजल आपूर्ति के लिए टंकी बनाकर तैयार कर दी गई थी

नलकूप की मोटर सही ना होने के बाद भी हजारों से अधिक लोगों को अभी तक पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा हैं,। विभागीय अधिकारी अपनी गलती माननें के बजाय उल्टा ग्रामीणों पर ही सप्लाई बाधित करनें की बात कह कर प्रताडित कर रहें हैं,।

ग्रांम ग्वारी में जल निगम द्वारा पेयजल कि समस्या को दूर करनें के लिए टंकी का निर्माण करीब  2015 में शुरू किया गया था,। टंकी का वर्ष में तैयार का पानी मिलने की उम्मीद जगी ,लेकिन छ: माह तक ही टंकी का पानी मिला,तब से अब तक यहाँ के सैकड़ों घरों में पेयजल नसीब नहीं हो पाया।

जब गाँव के ग्रामीणों ने गांव के प्रधान से पानी कि समस्या की शिकायत की तो ग्राम प्रधान गुस्से अपनी दबंगई में बोलें कोई पानी शुरू नहीं होगा और जब प्रधान जी की शिकायत ग्रमीणों में उच्चधिकारियों को दी पर अधिकारियों ने कोई भी ध्यान न देकर कोई भी कार्यवाही नही कि वहीँ ग्राम वासियों का कहना हैं, जो ग्वारी प्रधान को रूपयें देकर अपना काम करा ले तू करा लें पर जो ग्रामीण प्रधान जी को रूपयें नहीं दे पातें हैं, उन पर प्रधान जी अपनी दबंगई से बाझ आतें हैं,

जिसके चलतें कई ग्रांम वासियों ने पानी न आने की कई बार शिकायत जल निगम के अवर अभियंता सहित उच्च अधिकारियों से की थी,। लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई,। गांव के विजयसिंह, धर्म पाल, नरेंद्र,अमित कुमार, नागेंद्र कुमार, भारतसिंह, ने बताया कि ईश्वरीय कृप्या से गांव में लगे हैंडपंप मीठा पानी दे रहें हैं,।गर्मी के मौसम में हैंडपंप साथ छोड देते हैं, तब ज्यादा परेशानी उठानी पडती हैं,।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments