पीड़ित ने लगाई तहसीलदार से न्याय की गुहार लखीमपुर खीरी की टॉप न्यूज़

पीड़ित ने लगाई तहसीलदार से न्याय की गुहार लखीमपुर  खीरी  की टॉप न्यूज़

पीड़ित ने लगाई तहसीलदार से न्याय की गुहार

पलियाकला / खीरी 

गौतम दीक्षित 

मामला जिला लखीमपुर खीरी के तहसील पलिया का है जहां पीड़ित राम पाल पुत्र अनिल कुमार ने समस्याओं से तंग आकर न्याय के लिए तहसीलदार पलिया कला से लगाई गुहार। आपको बताते चलें इससे भी पहले पीड़ित अपनी समस्या से संबंधित कई जगह शिकायत पत्र दे चुका था लेकिन अभी तक उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ था।

 पूरा मामला तहसील पलिया के ग्राम जगन्नाथ टांडा मजरा जंगल नंबर 7 का है पीड़ित ने अपने शिकायती पत्र में गांव के ही कुछ दबंग लोगों पर उसकी पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जा कर लेने का आरोप लगाया  है।

पीड़ित की मानें तो उसके गांव के ही कुछ लोग जैसे निरंजन लाल वर्मा श्रीपाल व संतोष सिंह ने पीड़ित की पट्टे की भूमि जिसकी गाटा संख्या  9 (ख) / 1.260 है0 पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है  जिससे पीड़ित अपनी दिनचर्या चला पाने में असमर्थ है। जिस से परेशान होकर पीड़ित ने मामले का संज्ञान राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून सुरक्षा संघ ट्रस्ट भारत (नई दिल्ली) के उत्तर प्रदेश संयोजक संत कुमार को दिया।

इस पर प्रदेश संयोजक संत कुमार ने पीड़ित को पलिया तहसील के तहसीलदार अनिल कुमार यादव को प्रार्थना पत्र दिलवाया व मामले के  प्रति कार्यवाही के लिए निवेदन किया। जिस पर तहसीलदार अनिल कुमार यादव ने अपने पद की गरिमा को बनाए रखते हुए तुरंत प्रार्थना पत्र को स्वीकार किया व सबंधित लेखपाल व थाना प्रभारी को जांच के  लिए आदेशित किया और पीड़ित को पूरा आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उसकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

 

जनचेतना जागरण अभियान चलाकर नगर को पॉलीथीन मुक्त करने का लिया संकल्प

लखीमपुर खीरी-

दिनांक 15मई 2019 को  बचपन संवारो फाउण्डेशन की मुहिम  "पॉलीथीन मुक्त नगर " "जागे त्यागे पॉलीथीन "सरस्वती बालिका विद्या मंदिर  लखीमपुर मे  छात्राओ के मध्य किया गया।।इस मुहिम के  मुख्य अतिथि आदरणीय आर के जायसवाल जी  जिलाविद्यालय निरीक्षक रहे जिन्होंने इस  मुहिम की सराहना की और अपने पुराने दिनो  को याद दिलाया कि उस समय पुरानी धोती पैजामे के झोले मे सामान लाते थे।

आज  हम  सबको पॉलीथीन का बहिष्कार बेहतर भविष्य के लिए करना होगा।बृजेश मिश्र  सामाजिक कार्यकर्ता अध्यक्ष बचपन संवारो फाउण्डेशन ने बच्चो से अपील की कि बच्चेखुद को और अपने माता पिता को पॉलीथीन का प्रयोग न करने को कहें।

फिर आसपास  के लोगो को पॉलीथीन के न प्रयोग करने  के लिए कहे पॉलीथीन के खिलाफ जनजागरण  करना होगा क्योंकि पॉलीथीन गौवंश जल भूमि पर्यावरण के बहुत नुकसानदायक है जिसे हमे अपने जीवन से त्यागना होगा।श्रीमती पूर्णिमा मिश्रा प्रअ सुआगाढा  प्राथमिक विद्यालय 2 ने बच्चो से भारत की  आजादी की मुहिम जैसे विदेशी कपडो को त्याग कर स्वदेशी अपनाया था।आज उसी प्रकार हम सबको पॉलीथीन का बहिष्कार करना चाहिए।

प्राचार्या श्रीमती शिप्रा बाजपेयी जी ने स्वच्छ भारत निर्माण में अपने को पॉलीथीन से मुक्त करने के लिए बच्चो से आह्वान किया।पंकज माहेश्वरी जी प्रोपराइटर  माहेश्वरी जी कलेक्शन बहादुर नगर लेडीज  कार्नर ने मोबाइल पर्स पावर बैंक को नही भूलते वैसे ही बाजार जाते समय या हर समय डिग्गी मे कपडे का थैला रखें।

राघव हिन्दू   विश्व हिन्दू परिषद ने जिस तरह से चिपको आंदोलन वृक्षो की रक्षा के लिए चला था।उसी प्रकार टोको आंदोलन चले जिससे पॉलीथीन के लिए रोकने के लिए टोका जा सके।बच्चो को मुख्य अतिथि जी ने पॉलीथीन का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई बच्चो ने आज से पॉलीथीन को घर से बहिष्कार करेगें।मम्मी पापा को कपडे का थैला पकडायेंगे।

इस अवसर पर माहेश्वरी जी कलेक्शन ने बच्चो को कपड़े के थैले व पेन भी बांटे।बच्चो को मुहिम काफी अच्छी लगी।कालेज स्टाफ व प्राचार्या जी का भरपूर सहयोग मिला।इस मुहिम को जनचेतना जागरण अभियान चलाकर नगर को पॉलीथीन मुक्त करने का  संकल्प लिया गया।

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments