पर्यावरण कुंभ में शमिल होने आए दिनेश शर्मा, कहा- मानव का प्रकृति से तालमेल खत्म हो गया

पर्यावरण कुंभ में शमिल होने आए दिनेश शर्मा, कहा- मानव का प्रकृति से तालमेल खत्म हो गया

पर्यावरण कुंभ में शमिल होने आए दिनेश शर्मा, कहा- मानव का प्रकृति से तालमेल खत्म हो गया


   

काशी विद्यापीठ में दिनेश शर्मा 

 

बनारस में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के परिसर में दो दिवसीय पर्यावरण कुंभ का उद्घाटन शनिवार को दोपहर दो बजे केंद्रीय संस्कृति मंत्री डॉ. महेश शर्मा करेंगे। इस वैचारिक कुंभ में देश भर के पर्यावरणविद हिस्सा ले रहे हैं, जो इस गंभीर संकट से निपटने की राह सुझाएंगे और सभी संबंधित पहलुओं पर मंथन करेंगे।


पर्यावरण कुंभ में शामिल होने आए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मानव का प्रकृति से तालमेल खत्म हो गया। इस पर्यावरण कुम्भ में इसी पर चिंतन, मनन और मंथन किया जाएगा। पर्यावरण पर बढ़ते खतरे से मानव के अस्तित्व पर ही संकट आ गया है। इसका हल मानव को ही निकालना होगा।

काशी विद्यापीठ के क्रीड़ा मैदान में कुल पांच सत्रों में आयोजित इस पर्यावरण कुंभ में प्रथम सत्र में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के पूर्व चेयरमैन डॉ. एसपी गौतम का व्याख्यान होगा। इस सत्र में पर्यावरण व भारतीय जीवन शैली पर विचार विमर्श होंगे।

शाम को सांस्कृतिक संध्या और समूह चर्चा होगी। अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा करेंगे। मुख्य वक्ता सुरेश जी सोनी होंगे। वहीं दूसरे दिन रविवार को प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। समापन सत्र में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी रहेगी।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि जब चुनाव आता है राहुल गांधी को गोत्र, जाति, जनेउ, उलटे हाथ से आरती करना, मंदिर मस्जिद सब याद आता है और चुनाव खत्म होने के बाद न्यू ईयर मनाने विदेश चले जाते हैं।

किसानों के मुद्दे पर कहा कि किसानों को भ्रमित किया जा रहा है। विपक्षी दलों में बेचैनी है, क्योंकि पीएम मोदी ने कृषि क्षेत्र में अधिक काम किया है। राम मंदिर के विषय पर कहा की ये आस्था का विषय है। लोगों की इससे आस्था जुड़ी है।
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments