लालू प्रसाद ने लिखा नीतीश को पत्र, कहा- ...सुनो छोटे भाई, तुम्हारा 'तीर' है हिंसा का हथियार

लालू प्रसाद ने लिखा नीतीश को पत्र, कहा- ...सुनो छोटे भाई, तुम्हारा 'तीर' है हिंसा का हथियार

पटना:

लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और आखिरी चरण के मतदान से पूर्व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जनता की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और कहा कि जिस पार्टी का चुनाव चिह्न (तीर) ही हिंसा का हथियार हो,

उसके मुखिया से क्या उम्मीद की जा सकती है।चारा घोटाले में जेल में बंद यादव के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट लिखा गया है जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा बार-बार अपनी चुनावी सभाओं में लालटेन (राजद का चुनाव चिह्न) के दिन जाने संबंधी उनके बयान पर पलटवार करते हुए लिखा गया कि तीर (जदयू) का जमाना लद गया है।

लालू ने मुख्यमंत्री को छोटे भाई के तौर संबोधित करते हुए लिखा, “ लालटेन प्रकाश और रोशनी का पयार्य है। मोहब्बत और भाईचारे का प्रतीक है। हमने लालटेन के प्रकाश से ग़ैर बराबरी, नफ़रत, अत्याचार और अन्याय का अंधेरा दूर भगाया है और भगाते रहेंगे। तुम्हारा चिह्न तीर तो हिंसा फैलाने वाला हथियार है। मारकाट एवं हिंसा का पयार्य और प्रतीक है।राजद सुप्रीमो ने आगे लिखा, “जनता को लालटेन की ज़रूरत हर परिस्थिति में होती है। प्रकाश तो दिए का भी होता है।

लालटेन का भी होता है और बल्ब का भी होता है। बल्ब की रोशनी से तुम बेरोज़गारी, उत्पीड़न, घृणा, अत्याचार, अन्याय और असमानता का अंधेरा नहीं हटा सकते इसके लिए प्रेम से दिल और दिमाग़ का दिया जलाना होता है। समानता, शांति, प्रेम और न्याय दिलाने के लिए ख़ुद को दिया और बाती बनना पड़ता है। समझौतों को दरकिनार कर जातिवादी, मनुवादी और नफ़रती आंधियों से उलझते एवं जूझते हुए ख़ुद को निरंतर जलाए रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments