गर्मी शुरू होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में गहराने लगा पानी का संकट 

 गर्मी शुरू होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में गहराने लगा पानी का संकट 

 कसगंजा /पीलीभीत :

गर्मी बढ़ते ही क्षेत्र में पेयजल की समस्या गहराने लगी है विकासखंड पूरनपुर की कई ग्राम पंचायतों में इंडिया मार्का हैंड पंप खराब पड़े हुए हैं। खराब पड़े इंडिया मार्का हैंडपंपों को ठीक कराने के लिए विभागीय अधिकारियों की ओर से महज कागजी घोड़े दौड़ाये जा रहे हैं ।

विकास खंड पूरनपुर के ग्राम पंचायत कसगंजा  में दर्जनों हैंड पंप लगे हुए हैं। देखरेख के अभाव में कई हैंडपंप खराब हो  चुके हैं।पेयजल किल्लत से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा दर्जनों इंडिया मार्का हैंड पंप लगवाए गए थे ।देखरेख के अभाव में कई हेडपंप पिछले कई महीनों से खराब पड़े हैं।

भीषण गर्मी के चलते इन हैंडपंपों के खराब होने से ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल  की किल्लत से जूझना पड़ रहे है।  ग्राम प्रधान ने खराब पड़े हैंडपंपों को ठीक कराने के लिए कोई सुध नहीं ली है जबकि ग्रामीण प्यास के कारण इधर उधर भटक रहे है। क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम कबीरपुर कसगंजा कुंदन लाल वर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी कई बार शिकायत की गई

लेकिन खराब पड़े हैंडपंपों को ठीक नहीं कराया गया ।उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 4 में  मंदिर के पास लगा हुआ  हैंड पंप कई महीनों से खराब पड़ा हुआ जिससे मंदिर आने वाले लोगों को एवं मोहल्ले वासियों को पानी की समस्या होती है। जल निगम विभाग द्वारा भी इस ओर ध्यान देने की जहमत नहीं उठाई गई । जिससे भीषण गर्मी में पेयजल का संकट गहराया हुआ है। ग्रामीणों ने मांग की है कि खराब पड़े हैंडपंपों को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए। 

Comments