क्षेत्र में छुट्टा पशुओं की भरमार किसान परेशान।           

क्षेत्र में छुट्टा पशुओं की भरमार किसान परेशान।           

कसगंजा पीलीभीत

बेसहारा पशुओं का कोई इंतजाम न होने के कारण  किसान परेशान हैं। किसानों का कहना है कि शासन के निर्देश के बावजूद अभी तक बेसहारा घूमने वाले पशुओं के संरक्षण के लिए गौशाला का कोई इंतजाम नहीं किया गया।

इस तरह पशुओं के झुंड  खेतों में घुसकर किसानों की लहलहाती  हुई फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं। एवं रात्रि को सड़कों पर डेरा जमाये रहते हैं । जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। पूरनपुर बाया मैगलगंज हाईवे पर ग्रामगुलरिया भूपसिंह घुंघचाई एवं कसगंजा में रात्रि में हाईवे पर डेरा जमाते हैं।

क्षेत्र में आवारा पशु खेतों में खड़ी फसल को चरकर नुकसान पहुंचा रहे हैं। जिससे किसान काफी चिंतित हैं।  क्षेत्र में घूम रहे छुट्टा पशुओं से फसलों को बचाना किसानों के लिए काफी मुश्किल हो रहा है। ग्राम पंचायत कबीरपुर कसगंजा के किसानों ने बताया कि लगभग 15 साॅड आवारा घूम रहे हैं

जो सुबह से शाम तक खेतों में खड़ी फसलों को चरकर किसानों को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं ।जब कोई ग्रामीण इन्हे भगाने का प्रयास करता है ।तो पशु हिंसक होकर दौड़ पड़ते हैं दहशत के कारण कोई उनके पास नहीं जाता है ।खेतों में खड़ी फसलें चौपट हो रही है।क्षेत्र के किसानों को पशुओं से निजात नहीं मिल पा रही है ऐसे में किसानों की फसलें बर्बाद हो जाएंगी जिससे किसानों को काफी नुकसान होगा।

Comments