कसगंजा  की नालियों में भरी गंदगी खोल रही स्वच्छता की पोल।           

कसगंजा  की नालियों में भरी गंदगी खोल रही स्वच्छता की पोल।           

 कसगंजा पीलीभीत :                                     

जहां एक और स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार कई अभियान चला रही है वहीं दूसरी ओर कुछ जिम्मेदार लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे है ।जिनकी लचर कार्यप्रणाली के चलते गांव की सफाई व्यवस्था लड़खड़ा गई है।

विकासखंड पूरनपुर की ग्राम पंचायत कबीरपुर कसगंजा की नालियों में भरी गंदगी की तस्वीर अपनी कहानी बयां कर रही है जबकि ग्राम प्रधान इस ओर से बिल्कुल मौन है। इस गंदगी से गांव वासियों का जीना दूभर है।           

जहां योगी सरकार स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई कराने का ढिंढोरा पीट रही है वहीं कुछ जिम्मेदार मिशन में पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं । ग्राम पंचायत कबीरपुर कसगंजा में नालियों में भरी गंदगी की सफाई ना होने से बीमारियां फैलने की आशंका बनी हुई है।

नालियों में भरी गंदगी से उठती दुर्गंध ग्रामीणों के लिए मुसीबत बनी हुई है। साथ ही गांव में बेतहाशा मच्छर होने के कारण ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो गया है। सूत्रों के अनुसार सफाई कर्मचारी  गांव में सफाई करने के लिए नहीं आता है जबकि गंदगी से भरे नाले बिजबिजा रहे हैं।

सफाई कर्मचारी गांव में अगर कभी  आता भी है तो प्रधान के मोहल्ले की सफाई होती है  एवं उनके खासमखास के यहां ही सफाई होती है।बाकी गांव में सफाई कर्मचारी नदारद रहता है। कसगंजा निवासी लालाराम राठौर ने बताया कि कई दिनों से सफाई कर्मचारी नहीं आया है नालियों का पानी घरों में भर रहा है। सफाई कर्मचारी एवं ग्राम केना ध्यान देने के कारण खुद ही  नालियों की सफाई करनी पड़ती है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments