गंदगी के बीच शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर है बच्चे

गंदगी के बीच शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर है बच्चे

दुगीपुर बड़गवां के प्राथमिक विद्यालय में फैली है भयंकर गंदगी

बीसलपुर:-

गांव दुगीपुर बड़गवां के प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका की अनदेखी के कारण घास व गंदगी फैली हुई है। जिससे बच्चों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन शिक्षक इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सरकार एक ओर स्वच्छता मिशन के तहत लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक कर रही है तो वहीं दूसरी ओर बीसलपुर के गांव दुगीपुर बड़गवां के प्राथमिक विद्यालय में इस समय भयंकर गंदगी फैली हुई है।

जहां स्कूल में एक तरफ बड़ी-बड़ी घास उगी है तो वही स्कूल के बाहर घूरा पड़ा हुआ है, लेकिन प्रधानाध्यापिका ने आज तक गंदगी की ओर गौर नहीं किया न ही शिक्षा विभाग के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान दे रहे हैं। जिससे बच्चों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस गर्मी में गंदगी होने के कारण संक्रामक रोगों का फैलने का डर बना हुआ है। बच्चे मजबूर होकर गंदगी के बीच शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर है। लोगों ने एसडीएम से मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

 

खंड शिक्षा अधिकारी से की दियोरिया के बेसिक प्राइमरी स्कूल में मिट्टी डलबाने की माँग 

बीसलपुर:- बरसात का पानी स्कूल में भर जाने से परेशान मुख्य अध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी से स्कूल मे मिट्टी डलबाने की माँग की है।


दियोरिया कला के बेसिक प्राइमरी स्कूल - 2 के मैदान में खाली जगह होने की बजह से स्कूल प्रागंण मे बरसात का पानी भर जाता है। जिससे बच्चों को पानी से निकल कर जाना पड़ता है। कई बार स्कूल मे मुख्य अध्यापक ओमप्रकाश गौतम व ग्राम प्रधान ने विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया किन्तु अभी तक किसी अधिकारी ने ध्यान नही दिया।

पुनः मुख्य अध्यापक व ग्राम प्रधान ने खंड शिक्षा अधिकारी से स्कूल प्रागंण मे मिट्टी डलबाने की माँग की है।

 

नाला निर्माण में घटिया सामग्री लगने से ग्रामीणों में रोष

बीसलपुर:- बरखेड़ा विकास खंड के गाँव मकरंदपुर रोशनसिंह में नाला निर्माण में ग्राम प्रधान की मनमानी के चलते पीला ईट व देशी रेता का प्रयोग होने पर कड़ा ऐतराज जताया है। ग्रामीणों ने इस बाबत ग्राम प्रधान से मानक के अनुसार ईट व रेत का प्रयोग करने को कहा, लेकिन प्रधान का कहना है कि हम अपने हिसाब से काम करवाएंगे।

आप लोग इसमें हस्तक्षेप न करे। इस बाबत बरखेड़ा खंड विकास अधिकारी का कहना है कि नाला निर्माण में मानक के अनुसार अगर निर्माण सामग्री नही लग रही है तो जाँच कराकर कार्रवाई की जायेगी। 

 

दो दबंगो ने दलित के खेत में लगा बोरिग उखाड़ने का किया प्रयास, पुलिस को दी तहरीर

बीसलपुर:- क्षेत्र के गाँव मधबापुर निबासी रामकली पत्नी रामऔतार का आरोप है कि गाँव के ही दो दबंगो राजू और रामनिवास ने उसके खेत में रात के समय जाकर बोरिंग उखाड़ने का प्रयास किया सूचना पर बह अपने पति के साथ मौके पर पहुँची तो दोनों दबंग जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौज करते हुए भाग गये। मामले की तहरीर कोतवाली पुलिस को दे दी गयी है।

 

बीसलपुर दियोरिया मार्ग बाइक फिसलने से तीन घायल, अस्पताल में भर्ती

बीसलपुर:-

बीसलपुर दियोरिया मार्ग पर बाइक फिसलने से 3 लोग घायल हो गए। जिन्हें नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।


बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव नौगवां नवीनगर निवासी चंद्रपाल, गोकरन, श्रीराम बाइक द्वारा बीसलपुर आ रहे थे। तभी रास्ते में अचानक उनकी बाइक फिसल गई। जिससे तीनों रोड पर गिरकर घायल हो गए। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

भीड़ ने मामले की सूचना 108 एंबुलेंस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने घायलों को नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया।

 

पति से हुई लड़ाई तो महिला ने लगाई आग, गंभीर

पीलीभीत।

एक महिला ने अपने पति से झगड़ा हो जाने पर कैरोसीन छिड़ककर आग लगा ली जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गयी। गंभीरावस्था में महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डाक्टरों के अनुसार महिला करीब अस्सी प्रतिषत झुलस चुकी है। उधर परिजनों ने झगड़ा होने की बात को नकार दिया है। उनका कहना है कि महिला खाना बनाते समय स्टोव में आग लगने की वजह से जल गयी। डाक्टरों ने महिला की हालत गंभीर देखते हुए बरेली रैफर कर दिया।


    थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के काषीराम कालोनी निवासी एक महिला ने अपने पति से लड़कर अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क लिया और आग लगा ली। महिला को षोर सुनकर परिजन एंबूलेंस बुलाकर आनन-फानन में जिला अस्पताल ले गये। जिसके बाद चिकित्सकों ने महिला का प्राथमिक इलाज के बाद बरेली रैफर कर दिया।

चिकित्सकों के अनुसार महिला करीब 80 प्रतिषत जल चुकी है। महिला के परिजनों ने झगड़े की बात झुठलाते हुए बताया कि उनकी बहू खाना बनाते समय स्टोव फटने से जल गयी। जबकि कालोनी के आसपास के रहने वाले लोगों ने बताया कि उसके पति से लड़ाई के बाद उसने मिट्टी का तेल डालकर आग लगाई है। 

 

कर उपायुक्त के खिलाफ व्यापारी नेता ने खोला मोर्चा

पीलीभीत। बरेली में तैनात व्यापार कर उपायुक्त नीरा श्रीवास्तव के खिलाफ उत्तर प्रदेष व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय उपाध्यक्ष हंसराज गुलाटी ने मोर्चा खोल दिया है। उन पर भ्रश्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।  

  प्रदेष के मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री को भेजे षिकायत में श्री गुलाटी ने कहा कि बरेली में मंडल स्तर पर तैनात नीरा श्रीवास्तव उपायुक्त विषेश जांच इकाई वाणिज्य कर के पद पर हैं। उन्होंने पूरे मंडल में अपना आतंक फैला रखा है। छापे तथा जांच के नाम पर व्यापारियों को आतंकित कर कार्यवाही का भय दिखाते हुए व्यापारियों से मोटी धनराषि की वसूली की जा रही है। कहा गया है कि ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी विषेश जांच इकाई की टीम द्वारा इतना आतंक और भय फैलाकर व्यापारियों से उगाही की जा रही है।

जिससे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और भाजपा की छवि धूमिल हो रही हे। उनका कहना है कि उनके व्यवहार और आचरण से पूरे बरेली मंडल के व्यापारियों में दहषत का माहौल है। उनके द्वारा व्यापारियों का लगातार आर्थिक षोशण किया जा रहा है। जिसकी पूरे मंडल से लगातार उन्हें षिकायतें मिल रही हैं। इनके द्वारा अब तक करोड़ों रूपये रिष्वत के रूप में व्यापारियों से वसूली की गयी है। जिससे इन्होंने अकूत संपत्ति अर्जित की है।


    इनकी आय से अधिक संपत्ति होने की भी जांच कराकर प्रभावी कार्यवाही की मांग की गयी है। पत्र की प्रतियां वाणिज्यकर विभाग के आला अधिकारियों को भी भेजी गयी है।

 

षैलेन्द्र रोटरी क्लब के अध्यक्ष तथा सुर्रा सचिव

पीलीभीत।

नगर में रोटरी क्लब ग्रीन इकाई के लिए सभासद षैलेन्द्र गुप्ता को अध्यक्ष चुना गया जबकि अमित गुप्ता सुर्रा को सचिव चुना गया। इस दौरान दोनों का स्वागत किया गया। 
नगर के एक होटल में हुए समारोह में क्लब के लिए उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं की प्रषंसा की गयी और उनको अगले सत्र के लिए अध्यक्ष चुना गया। जबकि अमित गुप्ता को सचिव चुना गया। इसके अलावा दीपक अग्रवाल कोशाध्यक्ष चुने गये। जबकि कार्यकारिणी सदस्य में सचिन अग्रवाल, ष्याम मनीश खंडेलवाल, संजीव गर्ग, अजय गुप्ता रहे। इसके अलावा निदेषक मंडल में संजीव गुप्ता, राजेष रस्तोगी, अषोक अग्रवाल, आलोक सिंघल को रखा गया। 


बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष षैलेन्द्र गुप्ता ने कहा  िकवे अपने कार्यकाल में रोटरी को नई ऊंचाईयों पर ले जाने का प्रयास करेंगे। समाजसेवा के क्षेत्र में हमेषा अग्रणी भूमिका निभाते रहेंगे। 

 

स्थानांतरण के बाद कोतवाल को दी गयी विदाई

पीलीभीत।

निवर्तमान कोतवाल जेपी यादव का यहां से स्थानांतरण होने पर उनको सम्मानपूर्वक विदाई दी गयी और उनके कार्यकाल की सराहना की गयी।


कोतवाली परिसर में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने एक स्वर से उनके कार्यकाल की सराहना की। कहा कि जयप्रकाष यादव के कार्यकाल में अपराधों का ग्राफ एकाएक गिरा था। इस दौरान चीनी मिल चैकी इंचार्ज उपेन्द्र कुमार को भी विदाई दी गयी। समारोह में नवागत कोतवाल हरीषंकर वर्मा, एसएसआई, इफ्तिखार हुसैन, एसआईकिषोर कुमार, एसआई राजेन्द्र प्रसाद, मोहित कुमार, आरके लहरी, सोनी षुक्ला, अनुज कुमार, विकास कुमार, मनीश बालियान, पूर्व सभासद संतोश बाल्मीकि, गोपाल गंगवार, आकांक्षा यादव, रष्मि आदि थे। 
    

 

जनपद पीलीभीत तहसील कलीनगर क्षेत्र. 49वाहिनी के  एसएसवी के जवानो ने रोडवेज वस से एक किलो चरस की वरामद चेकिंग के दौरान  ।                                            

पीलीभीत तहसील कलीनगर क्षेत्र. 49, वाहिनी के एस एस वी के जवानो ने चेकिंग के दौरान रोडवेज वस से एक किलो चरस की वरामद वस संख्या न्च्. 27. ज्8802से  नौजलिया  सीमा चैकी के जवानो ने।तस्कर फरार हो गया । नौजलिया चैकी कम्पनी कमांडर जयंत सरकार. के साथ।पांच जवान तथा रमनगरा पुलिस चैकी के एस आई पवन  शर्मा के साथ तीन अन्य थे सिपाही । एस एस वी ने चैकसी और वडा़ दी 
 

 

जहरीला पदार्थ खाने से युवक की मौत

पूरनपुर-पीलीभीत। एक विवाहित युवक ने गृह कलेश के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया और हालत बिगड़ने पर से आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई।
पंकज कॉलोनी निवासी युवक पवन कुमार ने किसी अनबन को लेकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्म हत्या कर ली। जहरीला पदार्थ खाने पर उसे देर रात्रि अस्पताल लाया गया था और उसके बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। युवक पवन कुमार ने पीलीभीत में दम तोड़ दिया। गृह कलेश के बाद युवक की मौत पर कोहराम मचा हुआ हैं।

 

गांव में जलभराव से भड़के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पूरनपुर-पीलीभीत। थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव हरिपुर में पक्कार रास्ता ना बनने पर बरसात के महीने में पानी भर जाने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर ग्रामीणो ने प्रधान के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है।

ग्राम हरिपुर के लोगों ने आम रास्ते पर 2 फुट पानी भर जाने से काफी नाराजगी जताई है, आरोप है कि प्रधान चुन्नी लाल ने गांव में पक्की सड़क न बनाने पर कई बार ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों से शिकायत की। इसके बावजूद भी प्रधान ने पक्की सड़क नहीं बनवाई। जलभराव से आए दिन कीचड़ में बुर्जुग व बच्चों को गिरकर चोट लग चुकी है। दो दिन से लगातार हो रही बारिश से गांव में पानी भर गया है। इससे ग्रामीणों को निकलने में बडी परेशानियां होती हैं। ग्रामीण चुन्नी प्रधान के घर कई बार गए लेकिन उन्होंने इस बात पर ध्यान नहीं दिया और कहां करवा देंगे। कई दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक रास्ता नहीं बनी है। इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

 

 खेल मैदान ना होना नहीं बन पा रहे हैं विराट व सचिन

स्तर से ही छात्रों की खेल क्षमता को निखारने के लिए स्पीड जैसी योजनाएं चला खेल रही है, के लिए पूरनपुर क्षेत्र में न तो खेल का मैदान है न ही खेल का सामान। ऐसे में जो खेल क्षेत्र में रूचि रखते है वे न तो खेलों की तैयारियां कर पा रहे है और न ही उन्हें सरकार  दी जा रही खेल सुविधाओं व सामान का लाभ मिल पा रहा है। में खेल का सामान व खुद का खेल का मैदान न होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे विद्याद्दथयों व खिलाड़ियों में सरकार व विभाग के प्रति खासा रोष है  व खिलाड़ियों ने खेल का सामान उपलब्ध करवाने की मांग की है।

छात्रों ने बताया कि क्षेत्र में खेल का सामान उपलब्ध न होने के कारण वे खेलों की तैयारियां नहीं कर पा रहे है तथा सामान के अभाव में उनके समक्ष परेशानी आ रही है। इस बारे अनेक बार ग्राम प्रधान के  सदस्यों से आग्रह किया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी खेल का सामान उपलब्ध नहीं हो पाया है

 

ओवरलोड बाहनों पर प्रशासन नही कस रहा शिकंजा

संवाद सूत्र, माधोटांडा: प्रशासन की अनदेखी के चलते गांव से लेकर शहर तक वाहन चालक यातायात के मानक को ताक पर रखकर वाहनों पर ओवर लोडिंग सामान भरकर उन्हें सड़कों पर दौड़ाते नजर आ रहे हैं। ओवरलोडिंग के चलते कई हादसे भी हो चुके हैं। नगर व देहातों में ओवरलोडिंग वाहन बिना किसी डर से सड़कों पर नजर आ रहे हैं। ट्रक, मैजिक व ट्रैक्टर ट्राली चालक यातायात नियमों की धज्जिया उड़ाते नजर आरहे हैं। प्रशासन द्वारा ओवरलोड बाहनो पर कभी कभार अभियान चलाकर अपना पल्ला झाड़ लेते थे। इन दिनों ट्रैक्टर-ट्रालियां से मानक के विपरीत मिट्टी भरकर सड़कों पर दौड़ आते हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। रात के अंधेरे में भी ट्रैक्टर ट्रालियों में कोई संकेत ना होने के कारण हादसा होने का डर रहता है।

 

स्कूल चलो अभियान की रैली निकालते प्रधानपति

विकासखंड पूरनपुर की ग्राम पंचायत शेरपुर कला में प्रधान पति हाजी रियाजनूर खान के नेतृत्व में गली गली शिक्षा अलख जगाने के लिए रैली निकाली गई रैली को संबोधित करते हुए प्रधान पति ने  ग्राम पंचायत के सभी अभिभावकों से अपील की है कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को नए सत्र में स्कूल में प्रवेश दिलाएं और प्रतिदिन स्कूल भेजें जिससे सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल सके रैली में कपिल गुप्ता युसूफ सुशीला देवी दिलनवाज खान अरशद शेरी हाजी महफूज खा नदीम हसन खान समसीद खान फहीम बेग सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं अभिभावक मौजूद रहे

 

मजदूरी के रुपए मांगे तो नाबालिक का कर लिया अपहरण, पुलिस से की शिकायत

पूरनपुर: महिला द्वारा ईट भट्टे पर मजदूरी के रुपए मांगने पर आरोपी ने अपने साथियों की मदद से महिला की नाबालिग पुत्री का अपहरण कर लिया। पीड़िता ने अपनी पुत्री की बरामदगी की मांग की तो आरोपी गाली-गलौज कर मारपीट पर आमादा हो गए। पीड़िता ने पूरनपुर कोतवाली पुलिस को आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है


कोतवाली क्षेत्र के गांव में रहने वाली महिला ने अपने परिवार के साथ ईट भट्टे पर मजदूरी की थी महिला का आरोप है कि उसका मजदूरी का डेढ़ लाख रुपया भी बकाया है। महिला ने जब अपने मजदूरी कर पर मांगे तो आरोपी बीती रात उसकी नाबालिक पुत्री का अपहरण कर ले गया शनिवार को महिला पुत्री को खोजती हुई आरोपी के मोहल्ला रजागंज में स्थित घर पहुंची। महिला ने जब अपनी पुत्री की बरामदगी की बात कही

तो आरोपी इम्तियाज व उसके तीन साथियों मुमताज सरताज मुस्ताक ने कहा कि अगर उसने रुपए मांगे तो वह उसकी नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देंगे इसके बाद आरोपियों ने महिला के साथ गाली-गलौज कर उसे घर से भगा दिया पीड़िता ने पूरनपुर कोतवाली पहुंचकर आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments