जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का जेट क्रैश

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का जेट क्रैश

 

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का जेट क्रैश

तारों में उलझकर प्लेन क्रैश, 6 यात्री बाल-बाल बचे


धर्मेन्द्र राघव


अलीगढ़, उ.प्र.।

थाना गांधी पार्क क्षेत्र में धनीपुर हवाई पट्टी पर मंगलवार को एक छोटा विमान क्रैश हो गया। विमान में छह लोग सवार थे। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि हादसे में विमान में बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान के पायलट ने बताया कि तारों में उलझने के कारण यह हादसा हुआ। धनीपुर हवाई पट्टी पर चार्टर्ड प्लेन लैंड करते समय बिजली के तारों में उलझ गया। जिससे विमान क्रैश हो गया और आग लग गई।


फिलहाल मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि निजी एविएशन कंपनी के प्रशिक्षु विमानों की मरम्मत करने के लिए इंजीनियर दिल्ली से प्लेन में सवार होकर अलीगढ़ आए थे। 


थाना गांधी पार्क क्षेत्र में मंगलवार की सुबह उससमय खलबली मच गई जब धनीपुर हवाई पट्टी पर लैंडिंग के दौरान चार्टर्ड प्लेन में अचानक आग लगने की सूचना पर जिला तथा पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर हो गया।
धनीपुर हवाई पट्टी पर आग लगने के कारण प्लेन तो राख हो गया, लेकिन आग लगने के बाद भी कोई जनहानि नहीं हुई है। दो पायलट सहित उसमें सवार चारों लोग सुरक्षित हैं।  अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर चार्टर्ड प्लेन के लैंड करते समय उसमें आग लग गई। इस प्लेन में सवार दो पायलट सहित छह लोग सवार थे। 


जो पूरी तरह सुरक्षित हैं। आग को दमकल कर्मी बुझाने में जुटे हैं। लेंडिंग के दौरान चार्टर्ड प्लेन तारों से टकरा गया था। प्लेन कैप्टन किशोर व दीपक के अलावा इंजीनियर रामप्रकाश गुप्ता, प्रभात त्रिवेदी, आनंद कुमार व कार्तिक सवार थे।सभी को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया है।


निजी एविएशन कम्पनीके प्रशिक्षु प्लेनों की मरम्मत करने के लिए इंजीनियर दिल्ली से चार्टर्ड प्लेन में आए थे। चार्टर्ड प्लेन में आग लगने की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।
प्लेन सुबह दिल्ली से अलीगढ़ आ रहा था। लैंडिंग के दौरान विमान 11 हजार वोल्ट के बिजली के तारों से टकरा गया था। चार्टर्ड प्लेन लैंड करते समय 11 हजार वोल्ट बिजली के तारों में उलझ गया, जिससे विमान क्रैश हो गया है और आग लग गई।

Comments