हर्ष अपहरण काण्ड: पुलिस हाथ नहीं लगा एक भी सुराग

हर्ष अपहरण काण्ड: पुलिस हाथ नहीं लगा एक भी सुराग

हर्ष अपहरण काण्ड: पुलिस हाथ नहीं लगा एक भी सुराग
एसपी ने किया शीघ्र खुलासे का दावा
परिजनों का हाल हुआ बेहाल
ललितपुर।Ravi shankar sen/ Antim kumar jain

बीते रोज शहर से अपहरण हुये बच्चे की तलाशने के लिए पुलिस अधीक्षक ने कई टीमें गठित की हैं। साथ ही उन्होंने शीघ्र उक्त घटना के खुलासे का दावा किया है। किन्तु पुलिस जहाँ बच्चे को बहलाफुसलाकर ले जाने की बात कर रही है, तो वहीं फिरौती बात को नकार रही है, जबकि फोन द्वारा फिरौती माँगे जाने वाली बात परिजनों पुलिक को अवगत करायी है, किन्तु पुलिस उस नम्बर के सहारे कोई भी निष्कर्ष नहीं पहुंची है। तो वहीं घटना क्रम किसी परिचित व्यक्ति के ओर भी इशारा कर रहा है। किन्तु खबर लिखे जाने तक पुलिस के हाथ खाली ही दिखायी दे रहे हैं। पुलिस भले ही बड़े-बड़े दावे कर रही हो, किन्तु परिजनों का हाल बेहाल बना हुआ है।
उल्लेेखनीय है कि थाना कोतवाली अन्तर्गत मोहल्ला भदैयापुरा निवासी दीपक कुशवाहा पुत्र गनपत कुशवाहा  बुधवार को 2 बजे वह मजदूरी करने गया था, साथ ही उसकी पत्नी बाजार गयी थी, घर पर उसका भतीजा शुभम (12), उसका पुत्र हर्ष (8) व पाँच वर्षीय पुत्री राधिका थी। हर्ष घर के बाहर खेल रहा था। जब उसकी पत्नी घर पर लौटी तो उसे हर्ष कहीं भी दिखायी नहीं दिया। उसकी पत्नी ने फोन पर उसे सूचना दी, इसके बाद मोहल्ले में काफी खोजबीन की है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी, पुलिस पीडि़त की तहरीर के आधार पर धारा 363 में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जाँच में जुट गयी है, चर्चा में तो यह भी है कि दीपक से पुत्र के ऐवज में फिरौती माँगी गयी, तो वहीं पुलिस किसी के द्वारा बहलाफुसला ले जाने की बात कर रही है। हालांकि पुलिस पूरे मामले में जाँच कर रही है, तो वहीं प्रकरण को दबाये हुये हैं। लेकिन सीधे तौर मामला अपहरण का ही नजर आ रहा है। दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली ही दिखायी दे रहे हैं। हालाँकि पुलिस द्वारा शीघ्र खुलासे का दावा जरूर किया जा रहा है। लेकिन हर्ष के परिवार वालों को वर्तमान में पुत्र की लालसा है, दिलासे की नहीं।
इनका कहना है
शहर के एक मोहल्ले से बच्चे को बहलाफुसला कर ले जाने का मामला कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है। बच्चे की तलाश के लिए विभिन्न टीमें गठित की गयी हैं, प्रत्येक टीम विभिन्न बिन्दुओं पर जाँच कर रही है, शीघ्र ही बच्चा मिल जायेगा।
कैप्टन एमएम बेग
पुलिस अधीक्षक ललितपुर।

Comments