बड़ी खुशखबरी: जिन लोगों के खाते में आती है गैस सब्सिडी, उनके लिए अच्छा मौका

बड़ी खुशखबरी: जिन लोगों के खाते में आती है गैस सब्सिडी, उनके लिए अच्छा मौका

नमस्कार दोस्तों, हर किसी के पास आज के समय मे गैस सिलेंडर है मोदी सरकार ने भारतीय महिलाओं को लकड़ी के चूल्हों से निकलने वाले धुएं से छुटकारा दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए

जिसमें करीब 5 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन का लाभ प्राप्त हुआ लेकिन एक समय तक इस्तेमाल के बाद लोगों ने गैस चूल्हे का इस्तेमाल बंद कर दिया और वापिस लकड़ी के चूल्हे का इस्तेमाल शुरु कर दिया।

लकड़ी के चूल्हे से निकलने वाला धुआं ना केवल पर्यावरण बल्कि मानव जीवन के लिए भी हानिकारक है ऐसे में मोदी सरकार ने लोगों को गैस चूल्हे के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करने के लिए गैस सब्सिडी उपलब्ध करानी शुरू की है जिसमें गैस सिलेंडर खरीदने वाले के बैंक खाते में गैस सब्सिडी के पैसे जमा कर दिए जाते हैं अगर आपके खाते में भी गैस सब्सिडी आती है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है।

दरअसल, कुछ ऐसे गैस सिलेंडर धारक हैं जो हर महीने गैस सिलेंडर खरीदते हैं लेकिन उनके खाते में गैस सब्सिडी नहीं आ रही है इसलिए उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में सरकार ने लोगों की समस्या के समाधान के लिए ऑनलाइन सेवा शुरू की है जिसमें एलपीजी की वेबसाइट पर जाकर अपनी गैस सब्सिडी से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा गैस सिलेंडर के एड्रेस में बदलाव या फिर बुकिंग की हिस्ट्री भी देख सकते हैं गैस सब्सिडी के स्टेटस और उसकी रिपोर्ट तक यहाँ की जा सकती है।

आपको कैसी लगी जानकारी हमे जरूर बताएं जानकारी अगर पसंद आई तो लाइक और शेयर जरूर करे ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए हमे फॉलो करें

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments