क्षेत्र के विकास और युवाओं के रोजगार के प्रति नहीं उठाए गए कोई ठोस कदम : मोहित मदनलाल ग्रोवर

क्षेत्र के विकास और युवाओं के रोजगार के प्रति नहीं उठाए गए कोई ठोस कदम : मोहित मदनलाल ग्रोवर

क्षेत्र के विकास और युवाओं के रोजगार के प्रति नहीं उठाए गए कोई ठोस कदम : मोहित मदनलाल ग्रोवर

बाल्मीकि वर्मा (स्वतंत्र प्रभात)

गुरुग्राम हरियाणा :- 
युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में गुरुग्राम जिले के युवा सर्वाधिक शिक्षित हैं, लेकिन शिक्षित होने के बाबजूद भी आज युवा बेरोजगार क्यों बैठे हैं? यह अपने आप में एक बहुत बड़ा सवाल है। युवाओं की बेरोजगारी के पीछे यहां से निर्वाचित हुए स्थानीय प्रतिनिधियों का बहुत बड़ा हाथ है। उनके अंदर युवाओं को रोजगार दिलाने की इच्छाशक्ति का अभाव था।

प्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि वह अपने क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार दिलाएं, लेकिन कभी भी क्षेत्र के विकास और युवाओं के रोजगार के प्रति कोई ठोस कदम नहीं उठाए। श्री ग्रोवर ने कहा कि सभी युवा एकजुट होकर इस बार हमारा साथ दें उन्हें यदि क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला तो अपने क्षेत्र में एक भी युवा को बेरोजगार बैठने नहीं दूंगा। यह विचार श्री ग्रोवर ने गुरुग्राम विधानसभा के भीम नगर, मदनपुरी, शांति नगर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

शहर के विभिन्न समाजों के गणमान्य लोगों ने युवा समाज सेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर को अपना समर्थन देने का ऐलान सर्वसम्मति से किया।
श्री ग्रोवर ने कहा कि मैं आप लोगों के बीच आपके हक की लड़ाई लडऩे के लिए आया हूं। मैं आज युवा वर्ग, बुजुर्गों, महिलाओं से आह्वान करता हूं कि इस लड़ाई में खुलकर मेरा साथ दें जिससे कि मैं आपका हक दिलाने में कामयाब हो सकूं। उन्होंने युवाओं को  क्षेत्र की दशा और दिशा बदलने के लिए  प्रेरित किया  और एक साथ जुडक़र साथ चलने के लिए आवाहन किया। उन्होंने कहा कि कोई भी लड़ाई अकेले नहीं लड़ी जा सकती, जिस लड़ाई को लडऩे के लिए मैं आपके बीच आया हूं इसके लिए सभी लोगों का पूर्ण समर्थन और खुला साथ चाहिए। 
श्री ग्रोवर ने कहा कि समाज सेवा के लिए इच्छाशक्ति चाहिए न कि किसी दल का टिकट। लोकतंत्र में सत्ता की चाबी  जनता के हाथ में है और गुरुग्राम की जनता सोच समझ कर वोट करेगी। उन्होंने लोगों को आगाह किया कि वोट डालने से पूर्व हमें गम्भीरता से अपने क्षेत्र के हालात का विश्लेषण करना चाहिए क्योंकि इस बार का चुनाव किसी विधायक या नेता को चुनने का चुनाव नहीं बल्कि अपना व अपने बच्चों के भविष्य का रास्ता चुनने का चुनाव है। मैं आज आपसे समर्थन मांगने आया हूं। मैं आपकी आवाज बनकर प्रदेश की विधानसभा में गुरुग्राम के विकास के लिए आवाज उठाऊंगा। 

श्रीमदभावगत कथा में पहुंचकर श्री ग्रोवर ने रखे अपने विचार युवा समाजसेवी मोहित मदनलाल ग्रोवर लक्ष्मण विहार व अशोक विहार क्षेत्र में आयोजित श्रीमदभागवत कथा आयोजन में भी पहुंचे। उन्होंने कथाव्यास से आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि श्रीमदभागवत कथा के श्रवण मात्र से जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं। श्रीमदभागवत से हमें जीवन जीने की कला मिलती है। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे धार्मिक आयोजनों में युवा पीढ़ी को भी लाने का प्रयास करें, ताकि हमारी संस्कृति और सभ्यता को बढ़ावा मिल सके।

Comments