ग्रामीणों का आरोप ग्राम प्रधान द्वारा अपने चहेतों का किया जा रहा है विकास

ग्रामीणों का आरोप ग्राम प्रधान द्वारा अपने चहेतों का किया जा रहा है विकास

रिपोर्ट-अजय सिंह

दरियाबाद बाराबंकी

विकास खंड दरियाबाद की ग्राम पंचायत कुशफ़र मजरे लक्षमन पुर गांव में ग्राम प्रधान के द्वारा एक निजी व्यक्ति के लिए इंटरलॉकिंग रास्ते का कार्य दरियाबाद से सफ़दरगंज को जाने वाली पक्की सड़क से गांव के ही एक व्यक्ति के दरवाजे तक कराया जाना ग्राम प्रधान की कार्यशैली पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है।


इस लग रही इटरलाकिंग के संबंध में ग्राम प्रधान के अनुसार इस रास्ते से दो तीन घर के लोग उस निजी व्यक्ति के घर के अंदर से होकर आते जाते हैं जब कि उन आने जाने वाले घर के लोगों के लिए दूसरे अन्य रास्ते भी हैं।

हकीकत यह कि ग्राम प्रधान द्वारा एक निजी व्यक्ति को लाभ पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है।

वहीं गांव में स्वच्छता मिशन के तहत बने अनेकों शौचालय निर्माणाधीन पड़े हैं और कुछ तो भ्रष्टाचार की वजह से खंडहरनुमा हो चुके हैं।
लक्षमनपुर गांव के नवमी लाल,रामहेत, राम गोपाल संतराम, रामकुमार, प्रेम, नवाज,

आदि तमाम ग्रामवासियों के अनुसार दरियाबाद से सफ़दरगंज पक्की सड़क किनारे बने लगभग तीन चार वर्ष पुराने नाले की मरम्मत का कार्य करवाया जाना अति आवश्यक है क्योंकि इस नाले में लगभग आधे गांव के लोगों के घरों का पानी इसी नाले में होकर निकलता है

यह नाला आधे गांव के जल निकासी का एक मात्र रास्ता है जो सालों से टूटा फूटा हुआ होने की वजह से लोगों के घरों के सामने जल भराव की गंभीर समस्या है।


इस टूटे हुए नाले के संबंध में अनेकों बार ग्राम प्रधान से बनवाने के लिए कहा गया परन्तु ग्राम प्रधान द्वारा कोई न कोई बहाना बनाकर नाला मरम्मत कार्य को लेकर टाल दिया जाता है।
संबंधित अधिकारी को समास्याओं को अपने संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करने की अतिशीध्र आवश्यकता है।

Comments