दबंगो का कहर टूटा गरीब परिवार पर,इंसाफ के लिए दर दर भटकने को मजबूर गरीब परिवार

दबंगो का कहर टूटा गरीब परिवार पर,इंसाफ के लिए दर दर भटकने को मजबूर गरीब परिवार

रिपोर्ट-डीके सिंह

 

 

टिकैत नगर बाराबंकी

मनबढ हुए दबगो ने खेत को जा रहे गरीब की लाठी डंडो से जमकर धुनाई कर दी। पीड़ित ने स्थानीय थाने में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है।

पीड़ित की तहरीर में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

किन्तु कार्यवाई न होने से पीड़ित निराश हो कर दर दर भटक रहा है और आरोपियों के हौसले बुलंद हैं।


घटना थाना टिकैतनगर क्षेत्र के ग्राम खुटौली की है। यहाँ के निवासी अवधेश कुमार पुत्र भगवतदास का आरोप है कि पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से उसके पड़ोसी नमोनारायण पाण्डेय की कच्ची दीवार गिर कर मलबा उनके दरवाजे पर फैल गया था।

पीड़ित का आरोप है कि सोमवार की सुबह उसने अपने दरवाजे पर फैली मिट्टी एकत्रित करके लगा दी।

इसी बात को लेकर नमोनारायण पाण्डेय तथा उसके परिजन उसे गालियाँ देते हुए मारने दौड़े तब उसने बारिनबाग पुलिस चौकी में शिक़ायत की तब मामला शांत हो गया।

लेकिन दोपहर में करीब एक बजे वह सायकिल से अपने खेत जा रहा था तो धान के खेत में पहले से ही घात लगाकर बैठे नमोनारायण पाण्डेय तथा उनके पुत्रों अंकुर पाण्डेय अंकित पाण्डेय तथा अनुज पाण्डेय ने एकाएक गंदी गंदी गालियाँ देते हुए उसको लाठी डंडो से पीटना शुरू कर दिया।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पीड़ित ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई और टिकैतनगर थाने पहुंच कर तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है।

पीड़ित की तहरीर पर टिकैतनगर पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरूद्ध मु.अ.सं. 0386 /19 धारा 323,504,506 आई पी सी के तहत मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन मौके पर जाकर पूछताछ करने की जहमत नहीं उठाई।

पीड़ित का आरोप है कि गंभीर रूप से पिटाई की घटना के बावजूद पुलिस द्वारा पूछताछ न किए जाने के कारण आरोपियों नमोनारायण पाण्डेय तथा उसके पुत्रों के हौसले बुलंद हैं और वे उसे जान से मारने व गांव से खदेडने की ऐलानिया धमकी देकर घूम रहे हैं।

और गंभीर रूप से घायल पीड़ित व उसका परिवार दबगों की दहशत न्याय की तलाश में दर दर भटक रहा है लेकिन कार्यवाई नहीं हो रही है।

Comments