उपजिलाधिकारी ने गौ आश्रय स्थल निरीक्षण के दौरान कमियां मिलने पर जिम्मेदारों को लगाई कड़ी फटकार

उपजिलाधिकारी ने गौ आश्रय स्थल निरीक्षण के दौरान कमियां मिलने पर जिम्मेदारों को लगाई कड़ी फटकार

रिपोर्ट-अंकित वर्मा

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी
उप जिलाधिकारी ने गो आश्रय केंद्र का निरीक्षण कर पशु चिकित्सा अधिकारी को फटकार लगाई है। इसके साथ ही ग्राम प्रधान को स्थल के समतलीकरण का निर्देश दिया है।


उप जिलाधिकारी रामनारायण ने गुरुवार को दोपहर बाद गो आश्रय केंद्र हजरतपुर का औचक निरीक्षण किया । उन्हें मौके पर 332 नर पशु एवं 308 गाय वहां मौजूद मिली।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी की नजर पशुओं के कानो पर पड़ी करीब आधे पशुओं के कान में बिल्ला नहीं लगा हुआ था इससे नाराज होकर उन्होंने वहां पर मौजूद पशु चिकित्सा अधिकारी नीरज गुप्ता को फटकार लगाई

और कहा अतिशीघ्र इन पशुओं के कानों में बिल्ला लगवाए जाएं अन्यथा कार्यवाही की जाएगी इस दौरान उन्होंने ग्राम प्रधान मोहम्मद इरफान को निर्देशित करते हुए कहा कि गो आश्रय केंद्र का समतलीकरण एवं सफाई कराकर गांव में गाय का वितरण कराना सुनिश्चित करे।

हरे चारे की उपलब्धता के बारे में जब उप जिलाधिकारी ने पूछा तो चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि बीमारी फैलने के कारण हरे चारे पर रोक लगाई गई है उसके स्थान पर चोकर दिया जा रहा है।

उप जिलाधिकारी ने आगे कहा कि पशुओं के संबंध में की गई लापरवाही क्षम्य नहीं होगी इसके लिए अभी से सभी लोग सतर्क हो जाएं तो ज्यादा अच्छा होगा

इस दौरान पशुधन प्रसार अधिकारी अशोक कुमार एडीओ पंचायत अभय शुक्ला जगदीश प्रसाद रामअचल अनिल कुमार अन्य लोग मौजूद रहे।

Comments