माघ मेला तैयारी का डीएम ने किया निरीक्षण। 20 दिसंबर तक हर हाल में पूरा हो सब काम

माघ मेला तैयारी का डीएम ने किया निरीक्षण। 20 दिसंबर तक हर हाल में पूरा हो सब काम

‌जिलाधिकारी  ने माघ मेला की तैयारियों का लिया जायजा।

‌मेला  में अस्थायी हाॅस्पिटल का निर्माण  20 दिसम्बर तक पूरा कराने का निर्देश।

‌चकर्ड प्लेट बिछाने का कार्य 15 दिसम्बर पूर्ण करे।-जिलाधिकारी 

‌ स्वतंत्र प्रभात ।

‌प्रयागराज।

‌जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने आगामी माघ मेला  की तैयारियों का  निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमओ को निर्देशित करते हुए कहा कि माघ मेले में बनने वाला हाॅस्पिटल हर-हाल में समय से बन कर तैयार हो जाये।

कार्य की प्रगति आशा के अनुरूप नहीं है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया और इसके लिए कार्ययोजना बनाकर 20 तारीख के पहले इस कार्य को पूूर्ण करने का निर्देश दिया।

साथ ही उन्होंने हाॅस्पिटल का नाम गंगा-यमुना या इसी जैसा कोई अन्य नाम रखने का सुझाव दिया।

‌जिलाधिकारी ने महावीर मार्ग और अक्षयवट रोड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने संगम घाट पर पहुंचकर जायजा लिया और अधिकारियों से  कहा कि सर्कुलेटिंग एरिया अच्छी होनी चाहिए, जिससे स्नानार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

उन्होंने नगर आयुक्त से बात करके घाट के आस-पास और अधिक मात्रा में शौचालयों को लगवाने के निर्देश माघ मेला  अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही साथ साफ-सफाई की व्यवस्था भी उचित एवं बेहतर ढंग से होनी चाहिए।

उन्होंने जल पुलिस के लोगो  से कहा कि तत्काल जे0टी0 लगाने का कार्य पूर्ण करें और सुरक्षा मानकों का तथा किनारे पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे तथा पूजा सामग्री और फूल को जमा न होने दे।

‌जिलाधिकारी ने दण्डी बाड़ा और आचार्य बाड़ा को आवंटन होने वाले भू-क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने पीडब्लूडी विभाग, जल निगम, सिंचाई विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस क्षेत्र में जितने भी कार्य होने है, उन्हें समय से पूर्ण करें। उन्होंने पीडब्लूडी के अधिकारियों  से कहा कि 15 दिसम्बर तक मेला क्षेत्र में चकर्ड प्लेट बिछाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाय।

उन्होंने कहा कि दोनों संस्थाओं को 15 तक जमीन आवंटन का कार्य होना है। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को 15 दिसम्बर के पूर्व ही विद्युत सप्लाई का कार्य पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 10 दिसम्बर के पहले आप लोग अपना कार्य पूर्ण कर लें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो लक्ष्य दिया गया उसे समय से प्राप्त करे।

‌ प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Comments