सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने का मुख्य सचिव का फरमान

सस्ते दर पर प्याज उपलब्ध कराने का मुख्य सचिव का फरमान

मुख्य सचिव ने  जनता को न्यूनतम दर पर प्याज को उपलब्ध  कराने का दिये निर्देश।

स्वतंत्र प्रभात।

‌प्रयागराज।

‌ प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी ने प्रदेश की जनता को प्याज कम कीमत पर उपलब्ध कराने हेतु प्रदेश के समस्त जनपदों में पर्याप्त प्याज विक्रय केन्द्र स्थापित कराकर प्याज की बिक्री कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को प्याज उपलब्ध कराने हेतु भारत सरकार के राजकीय संस्थानों से प्याज यथाशीघ्र मंगाकर प्रदेश में प्याज पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाये।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में स्थित मण्डी परिषदों में फुटकर प्याज बिक्री हेतु खुलवाये गये आउटलेट में प्याज की उपलब्धता निरन्तर बनायी रखी जाये।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार के गजट के अनुसार थोक व्यापारियों को 50 मीट्रिक टन एवं फुटकर विक्रेता को 10 मीट्रिक टन भण्डारण की सीमा का कड़ाई से अनुपालन कराया जाये।


‌ मुख्य सचिव ने जनता को प्रत्येक दशा में न्यूनतम दर पर प्याज उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि प्याज की जमाखोरी करने वाले के विरुद्ध व्यापक अभियान चलाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि प्याज जमाखोरी करने वालों के विरुद्ध डाले गये छापे की प्रगति की आख्या प्रतिदिन सायं 05 बजे तक मुख्य सचिव कार्यालय को उपलब्ध करायी जाये। उन्होंने कहा कि उद्यान निदेशालय में स्थापित कराये गये कण्ट्रोल सेण्टर के माध्यम से प्रदेश के समस्त 30 जिलों में प्याज की उपलब्धता एवं बिक्री के सम्बन्ध में प्रतिदिन शाम को सूचना भेजी जाए।

‌प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट


 

Comments