श्री राम मूर्ति वर्मा पब्लिक स्कूल शेखपुर किचौचा के प्रांगण में जवाहर लाल नेहरू को याद करते

विजय कुमार संवाददाता बसखारी अंबेडकर नगर 

 

 

श्री राम मूर्ति वर्मा पब्लिक स्कूल शेखपुर किचौचा के प्रांगण में जवाहर लाल नेहरू को याद करते

 

बसखारी हुए बहुत ही बेहतरीन और शानदार ढंग से बाल दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । बताते चलें कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू चाचा के रूप में जाने जाते हैं वे बच्चों के लिए एक प्रेरणा के स्रोत हैं।

का नाम रोशन कर रहे हैं आज भी देश में याद करता है और आज उनके नक्शे कदम पर चल कर बच्चे को सर्वोच्च श्रेणी में ले जाने का कार्य कर रहे हैं। पूरे देश में आज के दिन का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है और सरकारी संस्थानों से लेकर प्राइवेट संस्थानों तक इस कार्यक्रम की धूम रहती है।

इसी दौरान श्री राम मूर्ति वर्मा पब्लिक स्कूल में नन्हें मुन्हे बच्चों द्वारा सम्पूर्ण नगर का प्रभात फेरी लगाते हुए चाचा जी के आदर्शो का बहुत ही सुन्दर ढंग से प्रदर्शन नुक्कड़ के माध्यम से लोगों को यह संदेश दिया कि समस्त देश वासियों को चाचा नेहरू के नक्शे कदम पर चलना चाहिए जो देश को सर्वश्ेष्ठ बनाने के लिए प्रेरणा दायक है।

वहीं भारत एवं प्रदेश सरकार के अभियान को बल देते हुए सरकार का सहयोग करने से बच्चे पीछे नहीं हटे और पॉलिथीन मुक्त भारत अभियान का संदेश देते हुए नुक्कड़ के माध्यम से क्षेत्र के संभ्रांत दुकानदारों एवं नागरिकों को प्लास्टिक से होने वाली हानियों के बारे में बताते हुए

उन्हें पॉलिथीन का प्रयोग ना करने का अनुरोध किया तथा स्वयं बनाए गए कागज के थैलों का वितरण किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि भाजयुमो जिला अध्यक्ष विकास मोदनवाल ने बच्चों के कार्यक्रम से प्रभावित होते हुए जनता को संभोधित  करते हुए कहा कि इन्ह नन्हें मुन्हे बच्चों से यह सीख लेनी चाहिए कि हमें अपने कर्तव्यों का पूर्ण निर्वहन करना चाहिए।

इसी कड़ी में स्कूल की प्रबंधक श्रीमती गीता वर्मा ने बच्चों की भविष्य की कामना करते हुए उनका हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया और क्षेत्र वासियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर अध्यक्ष महेंद्र वर्मा ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए नो प्रॉफिट नो लॉस के सिद्धांत को याद दिलाते हुए शिक्षा क्षेत्र में एक नया आयाम बनाने की बात कही।

नगर पंचायत की तरफ से सहायक अभियंता बजरंग लाल सोनी ने कार्यक्रम में बच्चों का हौसला वर्धन किया। इस कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्य टी वेणु और रूपा ने किया। बच्चों में अलख अभिषेक ,मानस साहू, आराध्य, हनी ,स्वीटी, सेजल आदि ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की।

Loading...
Loading...

Comments