प्याज की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए मुख्य सचिव

प्याज की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए मुख्य सचिव

‌ प्याज उचित दाम में उपलब्ध कराने हेतु जमाखोरी
‌करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेे: मुख्य सचिव

‌महाराष्ट्र, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से भी
‌प्याज आयात करने की व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायें

‌प्रमुख सचिव, उद्यान
‌प्रगति से सायं प्रतिदिन मुख्य सचिव को करायेंगे अवगत ।

‌स्वतंत्र प्रभात।
‌प्रयागराज।

 

‌ उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी ने प्रदेश की जनता को प्याज उचित दाम मंे उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये हैं कि प्याज जमाखोरी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही कीजाये।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को हर हालत में उचित दर पर प्याज उपलब्ध कराना सम्बंधित विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी है।

प्रदेश में प्याज की मांग को दृष्टिगत रखते हुए अन्य प्रदेशों महाराष्ट्र, राजस्थान एवं मध्य प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से भी प्याज आयात करने की व्यवस्थायें सुनिश्चित कराईं जायें।


‌मुख्य सचिव आज अपने कार्यालय में प्रमुख सचिव, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण, खाद्य आयुक्त एवं निदेशक, मण्डी सहित सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश की जनता को प्याज उचित दर पर उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्याज के हो रहे स्टाॅक का सत्यापन कराकर जमाखोरी पर अंकुश लगाया जाये।


‌श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी ने यह भी निर्देश दिये हैं कि प्रमुख सचिव, उद्यान प्रतिदिन सम्बंधित अधिकारियों की बैठक कर प्रदेश की जनता को न्यूनतम दर पर प्याज उपलब्ध कराने हेतु की गई कार्रवाई की समीक्षा करने के उपरांत सायं छः बजे प्रतिदिन नियमित रूप से प्रगति से मुख्य सचिव को अवगत करायेंगे।


‌बैठक में प्रमुख सचिव उद्यान श्री सुधीर गर्ग, खाद्य आयुक्त श्री मनीष चैहान सहित निदेशक, मण्डी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।
---------

Comments