मानव अधिकार दिवस के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

मानव अधिकार दिवस के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

कुरारा हमीरपुर

कुरारा कस्बे के बेरी गांव स्थित आदर्श इंटर कालेज में प्रतियोगिता का आयोजन तथा मानव अधिकार दिवस तथा महिला सुरक्षा पर विभिन्न जानकारी तथा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

आपको बता दें धरती पर जन्म लेने वाले हर व्यक्ति के कुछ न कुछ अधिकार निहित है। उसे उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं होती। लोगों को उनके अधिकारों के बारे में आज सभी बच्चों को जानकारी दी गई। आज आदर्श इंटर कालेज में समर्थ फाउंडेशन की अध्यक्ष संगीता,

देवेन्द्र गांधी,ने प्रतियोगिता कराई जिसमें साक्षी,मोहिनी प्रथम तथा अंशु, प्रियंका द्वितीय तथा तृतीय किरसान सिंह ने प्रतियोगिता जीत कर पुरस्कार प्राप्त किया।तथा महिलाओ पर हो रहे अत्याचारों से निपटने के लिये डायल 1990,1098,112 के बारे में जानकारी दी गई।

प्रधानाचार्य अम्ब्रीस कुमार ने बताया कि पूरी दुनिया में मानवाधिकार दिवस मनाया जाता है। इस दिवस का उद्देश्य मानव अधिकारों के प्रति लोगों को जागरुक करना तथा मानवाधिकारों के हनन को रोकना है।

मानवाधिकारों में मुख्य रूप से आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अधिकार और अंतरराष्ट्रीय नागरिक और राजनीतिक अधिकारों पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता शामिल है पूरी दुनिया में मानवता के खिलाफ हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए जागरूक किया गया। जिसमें से कालेज के समस्त छात्र उपस्थित रहे।

 

Comments