जिला पंचायत अध्यक्ष ने वितरित किए राशन कार्ड

जिला पंचायत अध्यक्ष ने वितरित किए राशन कार्ड

रायबरेली /

आमआदमी की जिन्दगी को आसान,सुरक्षित व सम्पन्न बनाने के लिए देश व प्रदेश की सरकारें अनेक कल्याणकारी योजनायें व कार्यक्रम चला रही हैं,लेकिन निचले स्तर पर होने वाली स्वार्थ की सियासत के कारण जरूरतमंद व वास्तविक हकदार लोग हाथ पसारे खड़े रह जाते हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह ने कहा कि कल्याणकारी कोई भी कार्यक्रम तब तक सफल नहीं हो सकता जब तक उसके संचालन का वास्तविक मकसद न पूरा हो।ब्लाक क्षेत्र की कोन्सा ग्राम पंचायत के कालीबाबा मंदिर परिसर में शनिवार को नये राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि,

बोलते हुये अवधेश सिंह ने कोन्सा ग्राम पंचायत की प्रधान विनीता सिंह और प्रतिनिधि तिलक सिंह की सराहना की कि वे सरकार की महत्वाकांक्षी सोंच को बिना कोई भेदभाव किये आम जरूरत मंदों तक पहुँचाते हैं।इस कार्यक्रम में एकत्र जन समुदाय से जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जिस दिन जिला पंचायत में दस रुपये का भी भ्रष्टाचार प्रमाणित हो जायेगा,वे समाज सेवा का संकल्प त्याग देंगे।

                 कोन्सा प्रधान प्रतिनिधि तिलक सिंह ने इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत कोन्सा क्षेत्र में निवास करने वाला प्रत्येक नागरिक अपनी पात्रता के दायरे में किसी भी संचालित योजना का लाभ पाने का हकदार है। उन्होंने राशन कार्डों के एक साथ वितरण का फैसला ऐतिहासिक है।उन्होंने बताया कि समूची पंचायत में लगभग डेढ़ हजार राशन कार्ड वितरित किये जायेंगे।

जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह ने करीब एक दर्जन महिलाओं व पुरुषों को उनके राशन कार्ड देकर राशन कार्ड वितरण अभियान की शुरुआत की।इस दौरान पूर्ति निरीक्षक सुखदेव के अलावा पंचायत के दोनो कोटेदार शमीम खान व मुन्नी देबी व भारी संख्या में ग्रामीणों उपस्थित रहे।    .                                               

 

राजेश कुमार ब्यूरो चीफ की खास रिपोर्ट स्वतंत्र प्रभात  रायबरेली ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments