प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन के बाद रायबरेली में प्रशिक्षण की तैयारी, प्रियंका गांधी रहेंगी मौजूद

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन के बाद रायबरेली में प्रशिक्षण की तैयारी, प्रियंका गांधी रहेंगी मौजूद

रायबरेली -

उत्तर प्रदेश की राजनीतिक लड़ाई के लिए यूपी कांग्रेस की नई टीम को तैयार करने की खातिर रायबरेली में कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी पाठशाला लगाएंगी । 

नई कमेंटी के गठन के फौरन बाद नेताओं को प्रशिक्षण दिया जाने वाला है । प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में तीन दिनों तक रायबरेली में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नेताओं की ट्रेनिंग होगी ।

पार्टी के एक उच्च सूत्र के मुताबिक पहले प्रदेश कमिटी के लिए तीन दिनों का ट्रेनिंग वर्कशॉप होगा, आने वाले दिनों में नए जिलाध्यक्षों को भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 14, 15 और 16 अक्टूबर को रायबरेली में यूपी कांग्रेस कमेंटी के नेताओं का प्रशिक्षण शिविर लगेगा। इसमें नेताओं को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन से जुड़े तमाम मुद्दों पर जानकारी दी जाएगी साथ ही और मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक के गुण सिखाए जाएंगे ।

नेताओं की बात भी सुनी जाएगी । पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी शिविर की शुरुआत करेंगी और हर सत्र में मौजूद रहेंगी । नई टीम को प्रशिक्षण देने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जिम्मा सौंपा गया है ।

राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव से लेकर सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता यूपी टीम को ट्रेनिंग देंगे।

2022 की तैयारियों में जुट गई कांग्रेस

गौर करने वाली बात ये है कि प्रियंका गांधी ने 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को तैयार करने के लिए नई टीम बनाई है ।

कांग्रेस की चुनौती जहां एक तरफ प्रदेश में संगठन को खड़ा करने की है वहीं सरकार की कमियां गिनाते हुए वोटरों को एक मजबूत विकल्प बन कर दिखाने की भी है। बता दें कि सोमवार को यूपी कांग्रेस की नई कमेंटी का एलान हुआ।

अजय कुमार लल्लू को यूपी कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया। उनके साथ चार उपाध्यक्ष, बारह महासचिव और चौबीस सचिवों की घोषणा की गई ।  यूपी कांग्रेस की नई टीम में जमीनी और युवा नेताओं को प्रमुखता दी गई ।

जाहिर है अनुभव के मोर्चे पर यूपी कांग्रेस की नई टीम में कुछ कमी नजर आती है । हालांकि इसकी भरपाई के लिए यूपी कांग्रेस के वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं की एक सलाहकार समिति और एक रणनीति समिति बनाई गई है जिसकी अध्यक्षता प्रियंका गांधी करेंगी।

Comments