खिलाड़ी देश ही नही बिदेश स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर सकते बिधायक धीरेंद्र बहादुर सिह 

खिलाड़ी देश ही नही बिदेश स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर सकते बिधायक धीरेंद्र बहादुर सिह 

 रायबरेली ।

ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जरूरत है उन्हें संसाधन उपलब्ध कराने की। ग्रामीण स्तर से निकलकर खिलाड़ी देश ही नहीं विदेश स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर सकते हैं।

यह विचार सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह ने तहसील सभागार लालगंज में आयोजित खेल किट वितरित करते हुए व्यक्त किए।

लालगंज समेत सरेनी, खीरो, डलमऊ विकासखंड के युवक मंगल दल एवं महिला मंगल दल के अध्यक्षों को वितरित करते हुए विधायक श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक ग्राम सभा में युवक मंगल दल के नाम जमीन आरक्षित है।

जिसमें ग्रामीण युवकों व युवतियों को खेलकूद की सुविधा मुहैया कराई जानी चाहिए। यह जिम्मेदारी ग्राम प्रधान से लेकर तहसील स्तर तक के अधिकारियों की है कि युवक मंगल दल के खेल मैदानों पर किसी भी प्रकार का अवैध अतिक्रमण न होने पाए। यदि कोई अतिक्रमण करने का प्रयास करता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

विधायक ने कहा कि युवक मंगल दल व महिला मंगल दल अध्यक्षों की भी नैतिक जिम्मेदारी है कि वह खेलों में रुचि रखने वाले युवाओं को चयनित कर उन्हें प्रोत्साहित करें व खेल सामग्री उपलब्ध कराएं। इस मौके पर लगभग आधा सैकड़ा ग्राम पंचायतों के युवक मंगल दल व महिला मंगल दल अध्यक्षों को खेल सामग्री  वितरित की गई ।

जिसमें फुटबाल,वालीबाल आदि खेल सामग्री मौजूद रही। कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार अमिता यादव ,उपजिलाधिकारी जीत लाल सैनी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो  रायबरेली ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments