रेलवे ने जीती ओवरऑल सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप

रेलवे ने जीती ओवरऑल सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप

गोंडा जिले के नवाबगंज के नंदिनीनगर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में तीन दिवसीय 62 वीं पुरुष ग्रीफोरोमन और फ्री स्टाइल व 21वीं महिला फ्रीस्टाइल सीनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप का समापन सोमवार को पदक अलंकरण समारोह के साथ हो गया ।

स्टार पहलवानों से सुसज्जित भारतीय रेल की टीम ने कुश्ती के तीनों फार्मेट मे शानदार प्रदर्शन करते हुए ओवर आल चैम्पियनशिप खिताब हासिल किया। पुरूषों के ग्रीको रोमन मे रेल और सेना मे जबर्दस्त टक्कर रही। महज तीन अंक की बढ़त से रेलवे विजेता और सेना को उप विजेता का खिताब मिला। हरियाणा को तीसरा स्थान मिला ।

महिलाओं की फ्रीस्टाइल मे रेलवे और हरियाणा के पहलवानो में जोरदार टक्कर रही। मात्र दो अंको के अंतर से भारतीय रेल ने चैम्पियनशिप खिताब हासिल करने में कामयाब रही। दिल्ली को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

मेजबान यूपी की टीम एक गोल्ड एक सिल्वर और एक रजत पाकर चैम्पियनशिप से बाहर हो गई। पुरुषों के फ्रीस्टाइल मे अपने स्टार पहलवान बजरंग पुनिया और सुशील कुमार के बगैर मैट पर उतरी टीम ने इसमे भी चैम्पियनशिप जीत कर कुश्ती के तीनों फार्मेट का बादशाहत हासिल की।


चैंपियनशिप के पुरस्कार समारोह के दौरान रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड की सचिव रेखा यादव प्रशिक्षकों और पहलवानों को बधाई देते हुए कहा आप सब की मेहनत रंग लाई है । उन्होंने कहा रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड द्वारा रेल इंजन कारखाना, वाराणासी में प्रशिक्षण शिविर लगाने का फैसला सही था ।

इससे पहलवान खिलाड़ी लगातार ट्रेनिंग से जुड़े रहे और हम चैम्पिय बन गए । रेलवे खेल अधिकारी रेलवे बोर्ड के रविन्द्र कुमार ने प्रशिक्षकों और पहलवानो को बधाई देते हुए कहा रेलवे के लिए यह गौरवपूर्ण क्षण है,

उन्होंने कहा, कड़े परिश्रम के साथ पूरी टीम ने उत्कृष्टता हासिल की है यह पूरे देश के पहलवान खिलाड़ियों के लिए बेहद प्रेरणादायक है ।

Loading...
Loading...

Comments