लोकतंत्र के महापर्व में मतदाता अपने मत का करें अधिक से अधिक प्रयोग : राजीव कुमार शर्मा

लोकतंत्र के महापर्व में मतदाता अपने मत का करें अधिक से अधिक प्रयोग : राजीव कुमार शर्मा

करनाल, 11 अप्रैल: लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान केन्द्र के सभागार में स्वीप गतिविधि के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एनडीआरआई के निदेशक सहित सभी वरष्ठि वैज्ञानिक, अधिकारी, प्रशिक्षुक शोधकत्र्ता व कर्मचारी भी शामिल हुए। बता दंे कि जिला में चुनाव संबंधी स्वीप गतिविधियां अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी अनिश यादव के निर्देशानुसार करवाई जा रही है। 

कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के राजीव कुमार शर्मा ने उपस्थित व्यक्तियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाता अपने मत का अधिक से अधिक प्रयोग करें ताकि राष्ट्र को सशक्त एवं मजबूत सरकार दी जा सके। उन्होंने बताया कि वोट किसी भी लोकतांत्रिक देश का सबसे महत्वपूर्ण आधार है। वोट के सही इस्तेमाल से ही देश के भविष्य को सही हाथों में सौंपा जा सकता है। राजीव शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोजन की ओर से मतदाताओं को कंई तरह की सहूलियत मुहैया करवाई जा रही है जिसमें मतदाता सुविधा हेतू फोटोयुक्त स्लीप जिस पर वोटर का नाम, वोट संख्या व पोलिंग बूथ का नम्बर अंकित होगा। इसी प्रकार दिव्यांग एवं गर्भवती महिला, 100 वर्ष से अधिक के मतदाताओं को लाईन मंे नहीं लगना होगा। उन्हंे मतदान करने के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। ऐसे मतदाताओं को घर से लाने-ले-जाने हेतू वाहन की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। 

इस अवसर पर डीपीएम राजकुमार सन्धू ने बताया कि भारतीय संविधान के अनुसार देश का कोई भी मतदाता अपनी वोट का इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्र है। मतदाता अपनी वोट का इस्तेमाल निर्भिक एवं निष्पक्ष होकर कर सकता है। उन्होंने बताया कि 12 मई का दिन एक महापर्व का दिन है इस दिन हमें लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी वोट की शक्ति को प्रदर्शित करना होगा ताकि देश को मजबूत सरकार दी जा सके। 

इस दौरान एनडीआरआई के निदेशक डाॅ आर.आर.बी सिंह, डाॅ ए. के त्यागी, डाॅ टी.के दत्ता तथ अन्य उपस्थित रहे। 

फोटो कैप्शन:- राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान केन्द्र के सभागार में स्वीप गतिविधि के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए राजीव कुमार शर्मा 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments