राजनीति जज्बातों से होती है न कि धन से- भाजपा जिलाध्यक्ष

राजनीति जज्बातों से होती है न कि धन से- भाजपा जिलाध्यक्ष

राजनीति जज्बातों से होती है न कि धन से- भाजपा जिलाध्यक्ष

सन्तोष  तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

जिला भाजपा कार्यालय में सोमवार को आयोजित भाजपा युवा मोर्चा के तरफ से अभिनन्दन समारोह और कार्यकर्ता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस मौके भाजपा के वरिष्ठ नेता नागेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा का इतिहास और भूगोल बहुत ही शानदार है। भाजपा जब में बनी तब उसी समय कुछ मूलमंत्र को आधार बनाया गया था। जो पंचनिष्ठा पर बनी थी।

पंचनिष्ठा में राष्ट्रवाद, स्वस्थ लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता, गांधीवादी आर्थिक विचारधारा और मूल्य आधारित राजनीति प्रमुख अंग है। नागेन्द्र सिंह ने कहा कांग्रेस स्वाधिनता के लिए बनी थी जिसे आजादी के बाद समाप्त हो जाना चाहिए था लेकिन उसे राजनीतिक अड्डा बना दिया।

पंडित दीनदयाल ने सभी को काम, सभी को भोजन और सभी खेतों को खाद पानी देने के परम लक्ष्य के लिए भारतीय जनसंघ की स्थापना की। हमारी विचारधारा ही प्रमुख है। क्योकि भाजपा विचारधारा की पार्टी है। संस्कार भी प्रमुख अंग है। संगठन ने 1980 में ही भदोही परोक्ष रूप से बना जबकि प्रत्यक्ष रूप से 1994 में बना।

कहा कि संस्कार खुद से होता है न कि किसी के कहने से। हमें अपने अच्छे कार्य से अपने को सिद्ध करना है। भाजपा का हर कार्यकर्ता पंचनिष्ठा से प्रभावित होकर कार्य करें। आज तो हालत अच्छे है जबकि पुराने समय में हालत अच्छा न था। 


 भाजपा जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव ने कहा कि राजनीति का शिखर भाग्य से मिलता है लेकिन साबित स्वयं करना पडता है। दल को प्रेमी प्रेमिका की तरह मानना चाहिए। युवाओं से न भटकने की सलाह दी। कहा कि संस्कारों की पूंजी जरूरी है। एक कार्यकर्ता को तपस्वी की तरह जीना चाहिए।

राजनीति एक ऐसी चासनी है जिसे छोडा नही जा सकता है। यह यात्रा है जज्बातों की। यह यात्रा है मन है की। पंचनिष्ठा पर कार्य करने वाले को भाजपा कभी नही छोडता हूं। मेरे कार्यकाल में किसी कार्यकर्ता की मौत होती है तो मै निवेदन करता हूं कि उसे भाजपा का झंडा से ढकने की अनुमति दे। भावना में नही भाजपा में कार्य करना है। जब आप झुकते है तो वहां भी अवसर आता है।

जब जब गरीब प्रधानमंत्री हुआ देश का विकास हुआ। राजनीति जज्बातों से होता है कि धन से। काफी समस्याओं का सामना करना पडता है। कुर्सी महत्वपुर्ण है

लेकिन मै एक आम कार्यकर्ता हूं। कार्यकर्ता के विरूद्ध पत्ता नही हिलेगा। इस मौके पर काफी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी और मौजूद थे।

Comments