मण्डलायुक्त ने राज्य स्तरीय बैडमिन्टन प्रतियोगिता का किया समापन

मण्डलायुक्त ने राज्य स्तरीय बैडमिन्टन प्रतियोगिता का किया समापन

खेलों में हार-जीत का उतना महत्व नहीं, जितना खेलों में प्रतिभाग करने का-आयुक्त महेन्द्र कुमार

गोण्डा -

पं0 दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशती के अवसर पर नगर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय बैडमिन्टन प्रतियोगिता का समापन बुधवार को हुआ। देवीपाटन मण्डल के आयुक्त महेन्द्र कुमार ने प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की तथा विजयी प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि आयुक्त ने कहा कि खिलाड़ियों ने अच्छे प्रदर्शन से यह साबित किया है कि उनको अपने खेल में महारथ हासिल है। उन्होंने कहा कि खेल में हार-जीत का उतना महत्व नहीं है, जितना कि खेलों में प्रतिभाग करने का होता है।

उन्होंने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे देश व प्रदेश स्तर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करें। आयुक्त ने विजयी प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार देकर उत्साहवर्धन भी किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी श्रीमती चंचल मिश्रा,  जिला क्रीड़ा अधिकारी बलरामपुर, उपक्रीड़ाधिकारी गोण्डा अशोक सोनकर, चीफ रेफरी कृृष्ण गोपाल, ताईक्वाण्डो सचिव प्रत्यूषराज, चन्दन तिवारी, अभिषेक सिंह, रेफरी अनुपम शुक्ला, वीरेन्द्र प्रजापति, मोहसिन जमाल महराजगंज, ज्योतिराजपूत लखनऊ तथा कुबेर व अन्य

इन्होंने ने मारी बाजी

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी चंचल मिश्रा ने प्रतियोगिता के बारे में विस्तृृत जानकारी देते हुए बताया कि महिला एकल प्रतियोगिता में अयोध्या की रिसिका यादव विजयी रहीं जबकि वाराणसी की लकी बरनवाल प्रतियोगिता की उपविजेता रहीं।

इसी प्रकार महिला डबल्स मुकाबले में रिसिका यादव  विजेता तथा लखनऊ की पूजा तिवारी व सुधा तोमर उपविजेता रहीं। पुरूष एकल में मोक्ष सारस्वत लखनऊ ने बाजी मारी जबकि पुरूष डबल्स में मोक्ष सारस्वत व अभिषेक विजेता रहे तथा विप्रांश एवं तुषार उपविजेता रहे।

Comments