रंगोली प्रतियोगिता हुआ आयोजन

रंगोली प्रतियोगिता हुआ आयोजन

स्वतंत्र प्रभात-प्रमोद कुमार चौहान

 

 मनकापुर गोण्डा

शुक्रवार को शिक्षा छेत्र मनकापुर कम्पोजिट विद्यालय सोनबरसा बक्सरा आज्ञाराम में दीपावली के पावन अवसर पर बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखारने हेतु रंगोली प्रतियोगिता व मूर्तिकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। 

     प्रतियोगिता में बच्चों ने बिभिन्न प्रकार की रंगोली का डिजाइन बनाकर उसमें पूर्व  में ही रंग करके तैयार किए गये बालू, भूसी, चावल आदि को भरकर आकर्षक डिजाइन का रुप दिया। 

   मूर्ति कला प्रतियोगिता में बच्चों ने चिकनी मिट्टी, पैरा, रस्सी, लकड़ी आदि की मदद से लक्ष्मी गणेश की मूर्ति को बनाया एंव उसे सजाया। प्रतियोगिता में विजेताओं का चयन स्कूल की पांच सदस्यीय समिति द्वारा किया गया। समिति में श्री आलोक भारती( इ०प्र०अ०), श्री प्रमोद मौर्या शिक्षक, शताब्दी वर्मा जी, श्रीमती अमर ज्योति शर्मा व श्री अमरजीत वर्मा जी शामिल  रहे। 

   विज्ञान शिक्षक बलजीत सिंह कनौजिया द्वारा बताया गया कि रंगोली प्रतियोगिता में सुन्दरी, सुधा, आंचल व अर्पिता की टीम संयुक्त रूप से प्रथम तथा कु श्रीमती, निशा, गुड़िया व वीरेंद्र आदि की टीम संयुक्त रूप से द्वतीय तथा सलोनी, पुष्पा, अन्तिमा, संजना व रीता की टीम संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। 

    इसी प्रकार मूर्ति कला प्रतियोगिता में विजय व शिवम की टीम  संयुक्त रुप से प्रथम, विनय व करन की टीम संयुक्त रूप से द्वतीय तथा उस्मान, नीरज, शिवकुमार व राजेश की टीम संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। 

   शिक्षक द्वारा बताया गया कि विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया।

Comments